कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लेकर दिल्ली और हरियाणा से पालमपुर लौटी 2 युवतियां पॉजिटिव
Dharamsala News in Hindi

कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लेकर दिल्ली और हरियाणा से पालमपुर लौटी 2 युवतियां पॉजिटिव
कांगड़ा जिले में हिमालय जैव संपदा प्रौद्योगिकी संस्थान (सीएसआईआर) पालमपुर.

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने मामले की पुष्टि की है. कहा कि कांगड़ा में कोरोना से 303 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 53 लोगों का अभी भी उपचार चल रहा है.

  • Share this:
पालमपुर. कोरोना (Corona Virus) की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर दिल्ली और हरियाणा दो युवतियां हिमाचल (Himachal Pradesh) में दाखिल हुई. अब इनकी रिपोर्ट प़ॉजिटिव पाई गई है. हैरानी इसलिए भी है क्योंकि पहले इनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव थी. मामला हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले से है.

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में हिमालय जैव संपदा प्रौद्योगिकी संस्थान (सीएसआईआर) पालमपुर की दो शोधकर्ता युवतियों में कोरोना पाया गया हैं, जिसको देखते हुये हिमालय जैवसंपदा प्रौद्योगिकी संस्थान यानी आईएचबीटी पालमपुर संस्थान के कुछ हिस्से को सील कर दिया गया. एहतियातन सौ से ज़्यादा शोधकर्ताओं के भी अब सैंपल लिए जाएंगे.

शोधकर्ता युवतियां दिल्ली और हरियाणा की



23 और 26 साल की शोधकर्ता युवतियां दिल्ली और हरियाणा की रहने वाली बताई जा रही हैं. करीब पांच दिन पहले दोनों युवतियां पालमपुर आई थीं। दोनों युवतियों ने आईएचबीटी में बतौर रिसर्च स्कॉलर प्रवेश लिया था हालांकि अभी इन दोनों की ओर से संस्थान पूरी तरह से जॉइन नहीं किया गया था और जल्द ही इनकी ओर से इसे जॉइन किया जाना था.
साथ में कोरोना की रिपोर्ट लाई थी

बाकायदा, ये दोनों युवतियां अपने अपने राज्यों की सरकारी लैब से कोरोना निगेटिव की रिपोर्टस भी साथ लेकर आईं थीं. बावजूद इसके इनके जब ये दोनों पालमपुर आईं तो इन्हें आईएचबीटी संस्थान में क्वारंटीन किया गया, और पांच दिन के बाद जब इन दोनों के सैम्पल लिये गये तो दोनों युवतियों में कोरोना के लक्षण पाये गए. इसको देखते हुये स्थानीय प्रशासन की ओर से आईएचबीटी संस्थान के एक हिस्से को कंटेनमेंट जोन बना दिया है और कई शोधकर्ताओं के सैम्पल कलेक्ट किये जा रहे हैं. डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने मामले की पुष्टि की है. कहा कि कांगड़ा में कोरोना से 303 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 53 लोगों का अभी भी उपचार चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज