Home /News /himachal-pradesh /

Helicopter Crash: गांव के युवाओं को लेकर चिंतित रहता था विवेक, पत्नी प्रियंका ने धारण किया ‘मौन’

Helicopter Crash: गांव के युवाओं को लेकर चिंतित रहता था विवेक, पत्नी प्रियंका ने धारण किया ‘मौन’

पैरा कमांडो विवेक शहीद हो गए हैं. घटना के बाद से पत्नी प्रियंका बेसुध हैं.

पैरा कमांडो विवेक शहीद हो गए हैं. घटना के बाद से पत्नी प्रियंका बेसुध हैं.

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: पंचायत प्रधान विनोद कुमार ने बताया कि लांस नायक विवेक के परिजनों के डीएनए सैंपल दिल्ली सड़क मार्ग के जरिये भेजे गए हैं, क्योंकि कांगड़ा में गग्गल एयरपोर्ट से कोई फ्लाइट नहीं है. कल दोपहर या शाम तक विवेक का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंच सकता है. विवेक सीडीएस बिपिन सिंह रावत के पीएसओ थे.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले के पैरा कमांडो विवेक कुमार की शहादत के बाद से गांव और घर में मातम पसरा हुआ है. विवेक की पत्नी प्रियंका की आंखों के आसूं मानो सूख गए हैं. वह चुपचाप गमगीन कुर्सी पर बैठी रहीं. सेना के जवानों ने परिवार के डीएनए सैंपल लिए हैं, जिनकी जांच की जाएगी. फिलहाल घर पर सांत्वना देने वालों का तांता लगा हुआ है. बता दें कि तमिलनाडू के कन्नूर में हैलीकॉप्टर क्रैश में विवेक कुमार शहीद हो गए हैं. वह सीडीएस बिपिन सिंह रावत के पीएसओ थे. हादसे में कुल 14 लोगों की मौत हुई है.

गांव के प्रधान विनोद ने बताया कि विवेक गांव के युवाओं के बारे में अक्सर चिंतिंत रहता था. छुट्टी के दौरान भी वह युवाओं को सेना में जाने के लिए टिप्स देता रहता था. वहीं, उन्‍होंने बताया कि विवेक की यूनिट हिमाचल के नाहन में तैनात थी. वह बीते डेढ़ साल से सीडीएस बिपिन सिंह रावत के साथ तैनात था. वह काफी बहादुर था और इस दौरान उसने दो-तीन मेडल भी जीते थे. विवेक ने हाल ही में जब बेटा हुआ तो बेटे के रजिस्ट्रेशन को लेकर फोन पर उनसे बात की थी. वह डेढ़ महीने पहले ही घर छुट्टी आया था.

फ्लाइट नहीं, सड़क मार्ग से दिल्ली जाएंगे सैंपल
पंचायत प्रधान विनोद कुमार ने बताया कि विवेक के परिजनों के डीएनए सैंपल दिल्ली सड़क मार्ग के जरिये भेजे गए हैं, क्योंकि कांगड़ा में गग्गल एयरपोर्ट से कोई फ्लाइट नहीं है. कल दोपहर या शाम तक विवेक का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंच सकता है.

2012 में सेना में भर्ती हुआ था विवेक
पैरा कमांडो विवेक कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर उपमंडल के कोसरी इलाके के अपर ठेहडू गांव से थे. लांस नायक विवेक कुमार 2012 में जैक राइफल में भर्ती हुए थे. बाद में वह पैरा कमांडो के रूप में सेवाएं दे रहे थे. साल 2020 में विवेक की शादी हुई थी और 2 माह पहले  सितंबर में बेटे के पिता बने थे. उनकी बेटे का पहला जन्मदिन सेलिब्रेट करने की तमन्ना अधूरी रह गई. उनके पिता रमेश चंद दिहाड़ी का काम करते हैं. जबकि माता आशा देवी गृहिणी हैं. विवेक का एक छोटा भाई है, जो बैजनाथ के चौबीन में बेकरी में काम करता है. एक बहन की शादी हो चुकी है. विवेक अक्टूबर में घर छुट्टी आए थे. विवेक का ससुराल कोसरी गांव में ही है. 12वीं की शिक्षा प्राप्त करने के बाद वह जैक राइफल में भर्ती हुए थे.

Tags: Bipin Rawat Helicopter Crash, Coonoor Helicopter Crash, DAV School Shimla, General Bipin Rawat, Helicopter crash, Himachal pradesh, Indian Army Helicopter Crash, Kangra News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर