• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर-नागरिकता छीनने नहीं, देने वाला कानून है CAA

हिमाचल में बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर-नागरिकता छीनने नहीं, देने वाला कानून है CAA

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर शुक्रवार को धर्मशाला पहुंचे हैं.

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर शुक्रवार को धर्मशाला पहुंचे हैं.

Anurag Thakur on Citizen amendment bill : केंद्रीय मंत्री अनुराग ने कहा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बंगलादेश में जिन लोगों को प्रताडि़त और धर्मांतरण के लिए मजबूर किया जाता था. वह भारत में आए हैं, उन्हें भारत में नागरिकता मिलनी चाहिए.

  • Share this:
धर्मशाला. देश भर के कई इलाकों में सिटीजनशिप एमेंडमेंट एक्ट (Citizen Amendment Act) पर हो रहे बवाल पर केंद्रीय वित्त राज्य और हिमाचल के हमीरपुर से सांसद मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) का बयान आया है. हिमाचल के धर्मशाला (Dharamshala) पहुंचे अनुराग ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग देश से ज्यादा, अपनी राजनीति पर ज्यादा ध्यान देते हैं.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ने कहा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बंगलादेश में जिन लोगों को प्रताडि़त और धर्मांतरण के लिए मजबूर किया जाता था. वह भारत में आए हैं, उन्हें भारत में नागरिकता मिलनी चाहिए. ऐसे लोग जिन पर अत्याचार हुए, उन्हें भारत में नागरिकता का अधिकार पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने दिया है.

कुछ लोगों ने विभाजन और दुष्प्रचार किया
धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत में अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी ने जो किया है, उसका जितना हो सके, उतना स्वागत किया जाना चाहिए. अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने विभाजन और दुष्प्रचार का काम किया है, जनता को उकसाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि देश की जनता से आग्रह है कि ऐसे नेताओं में भ्रम में न आएं, क्योंकि सीएए लोगों को नागरिकता देने का एक्ट है, ना कि छीनने का.

धर्मशाला में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर.
धर्मशाला में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर.


दुष्प्रचार रोका जाना चाहिए
अनुराग ठाकुर ने कहा कि सीएए को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है कि लोगों की नागरिकता छीनी जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. देश में अल्पसंख्यक वर्ग की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी, जैसा कि दुष्प्रचार किया जा रहा है. इसलिए दुष्प्रचार रोका जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: हिमाचली बेटी ने राष्ट्रीय शूटिंग स्पर्धा में जीता Gold, वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूकी

VIDEO: बिलासपुर में सब्जी के पैसे मांगने पर दुकानदार को जड़े थप्पड़, FIR

शादी का झांसा देकर तलाकशुदा महिला से दुष्कर्म, आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज

CAA के विरोध में कांग्रेस ने निकाली रैली, कहा-'काला कानून थोपने की कोशिश'

हिमाचल के CS डॉ. बाल्दी को रिटायरमेंट से पहले तोहफा, बनाए गए RERA चैयरमेन

सरकार के दो साल पूरे होने पर आयोजन, कांग्रेस के सवाल तो BJP ने दिया ये जवाब

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज