COVID-19 की रिपोर्ट नहीं थी, कांगड़ा पहुंचा चीनी सैलानी, मचा हड़कंप, पुलिस ने पकड़ा, IQ किया
Dharamsala News in Hindi

COVID-19 की रिपोर्ट नहीं थी, कांगड़ा पहुंचा चीनी सैलानी, मचा हड़कंप, पुलिस ने पकड़ा, IQ किया
हिमाचल का कांगड़ा शहर.

पूरे मामले को लेकर कई सवाल भी हैं. सबसे अहम सवाल कि यह शख्स कहां से आया है. क्या यह ल़ॉकडाउन के चलते दिल्ली में फंसा हुआ था या फिर कहीं और से आया है. क्योंकि अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद हैं. फिलहाल, कांगड़ा पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है.

  • Share this:
धर्मशाला. अनलॉक 2.0 में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बॉर्डर और टूरिस्टों को एंट्री देने के फैसले के बाद अब प्रदेश में विदेशी पर्यटक (Tourist) भी पहुंचने लगे हैं. बुधवार को अचानक एक चीनी सैलानी के कांगड़ा (Kangra) में प्रवेश करने से हड़कंप मच गया. हालांकि, चीनी सैलानी के पास पुख़्ता वीज़ा और प्रमाण पत्र थे बावजूद इसके बॉर्डर पर चीन (China) के साथ भारत की तनातनी के बीच इस तरह से किसी चीनी शख्स के कांगड़ा में प्रवेश से हर कोई हैरान है. पुलिस ने इस शख्स को अब संस्थागत क्वारंटीन में भेजा है.

जानकारी के मुताबिक, ये चीनी शख्स दिल्ली से कांगड़ा पहुंचा है. चूंकि, हिमाचल में अभी भी बाहरी राज्यों से पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूर्णत बैन है. ऐसे में किसी विदेशी सैलानी के हिमाचल के किसी भी कोने में प्रवेश का सवाल नहीं उठता है. फिर भी चीनी सैलानी के कांगड़ा में प्रवेश से लोगों में हड़कम्प मचना लाजिमी है.

ऐसे पहुंचा हिमाचल
बताया जा रहा है कि ये शख़्स पहले ट्रेन से चंडीगढ़ फिर किसी तरह ऊना और फिर ऊना के बाद पब्लिक ट्रांसपोर्ट से कांगड़ा के बस स्टैंड पहुंच गया, जहां पुलिस ने दस्तावेजों की जांच पड़ताल में पाया कि सैलानी के पास सभी दस्तावेज पुख़्ता हैं, मगर उसके पास कोविड सर्टिफिकेट नहीं था. कोविड-19 टेस्ट का नेगेटिव प्रमाण पत्र ना होने के बाद अब पुलिस ने इस चीनी यात्री को इंस्टिट्यूशनल कुआरन्टीन में भेज दिया है, जहां उससे जानकारी जुटाई जाएगी और फिर वापस भेजा जा सकता है.
सबसे अहम सवाल


वहीं, पूरे मामले को लेकर कई सवाल भी हैं. सबसे अहम सवाल कि यह शख्स कहां से आया है. क्या यह ल़ॉकडाउन के चलते दिल्ली में फंसा हुआ था या फिर कहीं और से आया है. क्योंकि अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद हैं. फिलहाल, कांगड़ा पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading