• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में मानसून का रौद्र रूप: धर्मशाला के भागसू में फटा बादल, तेज धारा में कई वाहन बहे, देखें Video

हिमाचल में मानसून का रौद्र रूप: धर्मशाला के भागसू में फटा बादल, तेज धारा में कई वाहन बहे, देखें Video

धर्मशाला के भागसू में बादल फटने से व्‍यापक पैमाने पर तबाही हुई है. (News18)

धर्मशाला के भागसू में बादल फटने से व्‍यापक पैमाने पर तबाही हुई है. (News18)

Cloud Burst in Dharamshala: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बादल फटने से काफी नुकसान हुआ है. इससे वहां मूसलाधार बारिश हो रही है और बारिश और बादल फटने से बाढ़ की स्थिति हो गई है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल के धर्मशाला में मानसून (Monsoon) का रौद्र रूप देखने को मिला है. पर्यटन क्षेत्र भागसू में सोमवार सुबह बादल फटने (Cloud Burst) से अचानक बाढ़ (फ्लैश फ्लड) आ गई. देखते ही देखते एक छोटे स नाले ने नदी का रूप धारण कर लिया. बाढ़ से भागसू का नाला ओवरफ्लो हो गया. इस नाले में उफान आनेक के कारण तेज धारा में कई लग्जरी वाहन बह गए.

इस नाले के साथ दोनों ओर कई होटल भी लगते हैं. बादल फटने से इन होटलों को भी नुकसान पहुंचा है. वहीं, स्थानीय लोग बादल फटने और उसके बाद नदी-नालों में ऊान आने के कारण सहमे हुए हैं. भागसू में इस वक़्त अफरा-तफ़री का माहौल है. सोशल मीडिया पर मौके का वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है पानी का तेज बहाव गाड़ी को बहाते हुए ले जा रहा है.



रविवार रात से हो रही बारिश
हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में रविवार रात से बारिश हो रही है. पिछले कई दिनों से यहां के लोग भी गर्मी से बेहाल थे. हालांकि, सोमवार को लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन भारी बारिश से कई जगह से नुकसान की खबरें भी सामने आ रही हैं.

चंबा में भी फटा था बादल
बता दें कि हिमाचल में आए दिन बादल फटने की खबरें सामने आ रही हैं. पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश के चंबा में भी बादल फटा था. इससे वहां मूसलाधार बारिश हुई. बारिश और बादल फटने से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी. सड़कों के साथ ही कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई थीं. हालांकि, किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज