होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

CM जयराम ठाकुर ने गिनवाए प्रदेश की प्रगति के आंकड़ें, BJP सरकार को बताया बेहतरीन

CM जयराम ठाकुर ने गिनवाए प्रदेश की प्रगति के आंकड़ें, BJP सरकार को बताया बेहतरीन

उनको जवाब देते हुये उन्होंने कहा कि जो बड़े नहीं कर पाये वो इस छोटे आदमी ने करके दिखाया है.

उनको जवाब देते हुये उन्होंने कहा कि जो बड़े नहीं कर पाये वो इस छोटे आदमी ने करके दिखाया है.

Himachal News: सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश साक्षरता दर में केरला को भी पीछे छोड़कर देशभर में अव्वल नंबर पर पहुंच चुका है. उन्होंने कहा कि इस सब में अगर किसी का सबसे बड़ा योगदान रहा है तो वो भाजपा की केंद्र सरकार और प्रदेश की सरकारों का रहा है.

अधिक पढ़ें ...

कांगड़ा. हिमाचल प्रदेश की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर प्रगतिशील हिमाचल अभियान के तहत आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कांगड़ा के इंदौरा और फत्तेहपुर क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुये साल 1948 से लेकर अब तक हिमाचल प्रदेश में जो प्रगति हुई उसका विस्तृत जिक्र किया. उन्होंने कहा कि साल 1948 में हिमाचल में सिर्फ चार जिलों को जोड़कर ही हिमाचल बनाया था. आज 12 जिले हो चुके हैं. कल सड़कों के नाम पर महज दहाई और सैकड़ों में संख्या थी. मगर आज यही संख्या दह हजार से भी ऊपर पहुंच चुकी है. स्वास्थ्य, सैक्षणिक, संचार और सड़क समेत हर क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश ने आज प्रगति की है.

उन्होंने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश साक्षरता दर में केरला को भी पीछे छोड़कर देशभर में अव्वल नंबर पर पहुंच चुका है. उन्होंने कहा कि इस सब में अगर किसी का सबसे बड़ा योगदान रहा है तो वो भाजपा की केंद्र सरकार और प्रदेश की सरकारों का रहा है. उन्होंने कहा कि इस कार्यकाल में उन्होंने जिस वैश्विक महामारी का सामना किया वो न कभी किसी ने देखी थी. और न ऐसी महामारी के बारे में सुना था. बावजूद इसके उससे भी पार पाते हुये उन्होंने वैक्सीनेसन की डबल डोज में भी देशभर में अव्वल नंबर हासिल किये.

इस बार प्रदेश में रिवाज भी बदलेगा
इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुये कहा कि उन्होंने केंद्र की योजनाओं की तर्ज पर हिमाचल में भी कई ऐसी योजनाएं स्वचलित की जिसका लाभ प्रदेश के तमाम छोटे बड़े वर्ग को पहुंचा. जिसमें, गृहणी सुविधा योजना, शगुन योजना, सहारा योजना, बृद्धा पेंशन योजना की आयु को घटाना, कर्मचारियों के पे कमीशन को लागू करना, हिमकेयर योजना के जरिये लाखों लोगों का मुफ्त में इलाज करना शामिल है. उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि जो बड़े लोग रिवाज नहीं बदल सके तो आप क्या करेंगे. उनको जवाब देते हुये उन्होंने कहा कि जो बड़े नहीं कर पाये वो इस छोटे आदमी ने करके दिखाया है और वहीं इस बार प्रदेश में रिवाज भी बदलेगा.

Tags: BJP, CM Jairam Thakur, Himachal pradesh news, Kangra News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर