लाइव टीवी

आज के युग में हमारा संस्कृति और संस्कार से जुड़ा रहना बहुत जरूरी- CM जयराम ठाकुर
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 13, 2020, 11:10 AM IST
आज के युग में हमारा संस्कृति और संस्कार से जुड़ा रहना बहुत जरूरी- CM जयराम ठाकुर
सीएम जयराम ने कांगड़ा जिले में आयोजित स्वामी विवेकानंद जन महोत्सव समारोह में की शिरकत

स्वामी विवेकानंद जयंती (Swami Vivekananda Jayanti) समारोह के दौरान 104 छात्रों को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने सम्मानित किया. समारोह के दौरान सीएम ने कहा कि हमारी संस्कृति बहुत मजबूत है उस संस्कृति का संदेश स्वामी विवेकानंद ने पूरी दुनिया में दिया है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला (Dharamshala) में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने स्वामी विवेकानंद की जयंती (Swami Vivekananda Jayanti ) के अवसर पर कांगड़ा (kangra) जिले के पालमपुर में आयोजित स्वामी विवेकानंद जन महोत्सव समारोह में शिरकत की. समारोह के दौरान 104 छात्रों को सीएम जयराम ठाकुर ने सम्मानित किया. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने छात्रों को संबोधित भी किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि हमारी संस्कृति बहुत मजबूत है उस संस्कृति का संदेश स्वामी विवेकानंद ने पूरी दुनिया में दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि संस्कृति से हम जुड़े रहे, संस्कार से हम जुड़े रहें ये आज के युग में बहुत आवश्यक है.

CAA केंद्र सरकार द्वारा उठाया गया एक ऐतिहासिक कदम- CM जयराम ठाकुर

समारोह के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने संबोधित करते हुए कहा कि CAA केंद्र सरकार द्वारा उठाया गया एक ऐतिहासिक कदम है. उन्होंने कहा कि राज्य के लोग इस फैसले के पीछे थे क्योंकि इससे पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले अल्पसंख्यकों को इन देशों में भेदभाव के कारण नागरिकता प्रदान करने में मदद मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि इतिहास कुछ वक्त के लिए याद रहता है, लेकिन उसके बावजूद आज भी स्वामी विवेकानंद के संदेशों का महत्व उतना ही है, जितना शिकागो के भाषण के दौरान और भारत भ्रमण के दौरान उन्होंने अपने भाषण और संदेश दिए थे. साथ ही उन्होंने कहा कि हमें युवा पीढ़ी को स्वामी विवेकानंद के बताए हुए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना चाहिए.

 सुपर पावर के रूप में उभरने की ओर अग्रसर है भारत- CM जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व के कारण भारत दुनिया के सुपर पावर के रूप में उभरने की ओर अग्रसर है. अनुच्छेद 370 और 35 A इतिहास बन गया है. उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में केंद्र में मजबूत नेतृत्व के कारण संभव हुआ. उन्होंने श्री राम जन्मभूमि के बारे में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी स्वागत किया. वहीं उन्होंने कहा कि CAA केंद्र सरकार द्वारा उठाया गया एक ऐतिहासिक कदम था.

सीएम जयराम ठाकुर ने 104 छात्रों को सम्मानित किया
सीएम जयराम ठाकुर ने 104 छात्रों को सम्मानित किया


समारोह में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेताओं को बांटे गए इनाममुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उद्घोषणा प्रतियोगिता के राज्य स्तरीय पुरस्कार समारोह के विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किए. इस अवसर पर 104 छात्रों को सम्मानित किया गया. उन्होंने हाल ही में एबीवीपी द्वारा आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार भी दिए.

यह भी पढ़ें- हिमाचल में भारी हिमपात का अलर्ट: केलांग में डेढ़ फीट और मनाली में हल्की बर्फबारी

यह भी पढ़ें- नैरचौक मेडिकल कॉलेज से 5 दिन पहले लापता मरीज का शव कुएं में मिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 11:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर