लाइव टीवी

हिमाचल की पहली इन्वेस्टर्स मीट: CM जयराम ठाकुर ने सरकार के साथ धर्मशाला में डाला डेरा

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 5, 2019, 12:24 PM IST
हिमाचल की पहली इन्वेस्टर्स मीट: CM जयराम ठाकुर ने सरकार के साथ धर्मशाला में डाला डेरा
धर्मशाला पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर और अन्य.

Dharamshala Investor Meet: सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur ) ने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट का आयोजन पहली बार हो रहा है, इसलिए इसकी तैयारियों में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (Dharamshala Global Investor Meet) 7 और आठ नवंबर को धर्मशाला में आयोजित होगी. इसके लिए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur अपने सहयोगी मंत्रियों के साथ सोमवार को धर्मशाला पहुंच गए हैं. सीएम ने ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट की तैयारियों के सिलसिले में प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने इस सम्मेलन के लिए सभी प्रबंध सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए, ताकि प्रदेश में आयोजित हो रही पहली इंवेस्टर्स मीट यादगार बन सके.

पीएम मोदी करेंगे आगाज
सीएम ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narender Modi) 7 नवम्बर को इंवेस्टर्स मीट का शुभारम्भ करेंगे, जबकि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 8 नवम्बर को इसके समापन समारोह की अध्यक्षता करेंगे. इसके अतिरिक्त कई वरिष्ठ केन्द्रीय मंत्री भी इसमें भाग लेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी करीब चार घंटे तक धर्मशाला में रुकेंगे.

पहली बार इतना बड़ा आयोजन

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur ) ने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट का आयोजन पहली बार हो रहा है, इसलिए इसकी तैयारियों में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए. उन्होंने धर्मशाला शहर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने और सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए.

धर्मशाला में तैयारियों का जायजा लेते सीएम.
धर्मशाला में तैयारियों का जायजा लेते सीएम.


209 विदेशी मेहमान आएंगे
Loading...

सीएम जयराम ने कहा कि सम्मेलन में भाग लेने आ रहे 209 विदेशी प्रतिनिधियों के ठहरने के उचित प्रबंध किए जाएं, ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो। मीट में आठ सत्र आयोजित होंगे और इसके अतिरिक्त उद्यमियों के साथ अलग-अलग बैठकें भी की जाएंगी.

यातायात का सुचारू संचालन हो- सीएम
मुख्यमंत्री ने कहा कि दो दिवसीय इस सम्मेलन के दौरान आम नागरिकों, विशेषकर रोगियों, वृद्धों और विद्यार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए. यातायात के सुचारू संचालन के लिए उचित प्रबंध किए जाएं ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़ा. उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार ने ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट की तैयारियों के संदर्भ में मुख्यमंत्री को विस्तृत जानकारी दी.

मेहमानों के लिए 1200 कमरे
कांगड़ा के डीसी राकेश प्रजापति ने बताया कि विशिष्ट अतिथियों के ठहरने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं. धर्मशाला में उनके के लिए 1200 कमरों की व्यवस्था की गई है. सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए भी प्रभावी कदम उठाए गए हैं. उन्होंने कहा कि विदेशी प्रतिनिधियों और अन्य अति विशिष्ट व्यक्तियों के साथ 125 सम्पर्क अधिकारियों को नियुक्त किया गया है. उन्होंने जानकारी दी कि धर्मशाला के सौंदर्यीकरण के लिए विशेष तौर पर प्रयास किए गए है.

धर्मशाला में अधिकारियों से मीटिंग करते सीएम जयराम.
धर्मशाला में अधिकारियों से मीटिंग करते सीएम जयराम.


ये रहे बैठक में मौजूद
इस दौरान बैठक में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, विधायक रोकश पठानिया, अरुण कुमार एवं रवि धीमान, अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल खाची, राम सुभग सिंह, संजय कुमार एवं आर.डी. धीमान, पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरडी, सचिव देवेश कुमार एवं अमिताभ अवस्थि, निदेशक उद्योग हंस राज शर्मा, निदेशक पर्यटन युनूस, निदेशक सूचना प्रौद्योगिकी रोहन चंद ठाकुर, विशेष सचिव उद्योग आबिद हुसैन, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह, भाषा एवं संस्कृति विभाग की निदेशक कुमुद सिंह भी बैठक में उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: HRTC बस की ब्रेक हुई फेल, पहाड़ी से टकराई, चालक की सूझबूझ से बचीं 37 जानें!

हिमाचल: 13 साल की किशोरी से नाबालिग ने किया दुष्कर्म, FIR

PHOTOS: रोहतांग पास वाहनों के लिए बहाल, लेकिन आने-जाने का वक्त तय

CM के गृहक्षेत्र का हाल, खुनाची स्कूल में सेवाएं देने से कतरा रहे टीचर्स

VIDEO: बिलासपुर में गुंडागर्दी, दो युवकों को अगवा कर 6 घंटे तक पीटा!

इन्वेस्टर मीट के बाद कैबिनेट में होगा फेरबदल, बनेंगे दो नए मंत्री: सीएम जयराम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 12:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...