अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए इन 6 सीटों पर घोषित किए अपने उम्‍मीदवार

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में अंदरूनी कलह कांग्रेस का पुराना मर्ज रहा है. .
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में अंदरूनी कलह कांग्रेस का पुराना मर्ज रहा है. .

कांग्रेस ने ये छह उम्‍मीदवार केरल (Kerala) और हिमाचल (Himachal Pradesh) के लिए घोषित किए हैं. कांग्रेस ने 4 उम्‍मीदवार केरल के लिए और 2 उम्‍मीदवार हिमाचल के लिए घोषित किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2019, 11:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: कांग्रेस (Congress) ने 21 अक्‍टूबर को होने वाले उपचुनाव (by polls) के लिए 6 उम्‍मीदवार घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस ने ये छह उम्‍मीदवार केरल (Kerala) और हिमाचल (Himachal Pradesh) के लिए घोषित किए हैं. कांग्रेस ने 4 उम्‍मीदवार केरल के लिए और 2 उम्‍मीदवार हिमाचल के लिए घोषित किए हैं.

कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने 21 अक्टूबर को होने वाले केरल विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार को चार उम्मीदवारों की घोषणा की. पूर्व विधायक के. मोहन कुमार वटियाकोरावु सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं कोच्चि के डिप्टी मेयर टी. जे. विनोद को एनार्कुलम निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामित किया गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता शनिमोल उस्मान को अरूर और पथनामथित्ता जिले के पूर्व पार्टी अध्यक्ष ए. पी. मोहनराज को कोन्नी सीट से उतारा जाएगा.

पांचवीं सीट मंजेस्वरम से कांग्रेस की सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग चुनाव लड़ रही है और इसके उम्मीदवार पहले ही चुनाव अभियान शुरू कर चुके हैं.



हिमाचल प्रदेश में होने वाले उपचुनावों के लिए भी कांग्रेस ने दो उम्‍मीदवार घोषित कर दिए हैं. धर्मशाला विधानसभा के लिए होने वाले उपुचनाव के लिए कांग्रेस ने विजय इंदर करण को उम्‍मीदवार बनाया है. वहीं पच्‍छड़ सीट के लिए गंगूराम मुसाफिर को उम्‍मीदवार बनाया है.
बता दें कि केरल में कई विधानसभा सीटें खाली थीं. क्योंकि कांग्रेस के तीन विधायकों के. मुरलीधरन, हबी ईडन और अदूर प्रकाश ने कुछ समय पहले ही इस्तीफा दे दिया था. इसके अलावा मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता ए. एम. आरिफ मई में लोकसभा के लिए चुने गए थे.

सोमवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है. माकपा ने पहले ही अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए थे. मगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने अभी अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

यह भी पढ़ें...
शरद पवार पर कसे ED के शिकंजे के बाद क्यों उद्धव को याद आए बाल ठाकरे!

अजित के इस्तीफे पर बोले शरद: मेरा नाम घोटाले में घसीटे जाने से वो परेशान है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज