लाइव टीवी

कांग्रेस से गद्दारी करने वाले पद के लायक नहीं, सुधीर शर्मा को हटाया जाए: विजयइंद्र
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 5, 2019, 4:31 PM IST
कांग्रेस से गद्दारी करने वाले पद के लायक नहीं, सुधीर शर्मा को हटाया जाए: विजयइंद्र
निकाय चुनाव की तैयारी में कांग्रेस. (सांकेतिक तस्वीर)

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य एवं पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं से मिलकर बात की है कि क्या कारण रहे कि कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव हारे ही नहीं, बल्कि उनकी जमानत भी जब्त हो गई.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा (Kangra) जिले में धर्मशाला उपचुनाव (Dharmahsla By-Polls) में कांग्रेस (Congress) की हार के फैक्ट जांचने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया और अजय महाजन धर्मशाला पहुंचे. कमेटी सदस्यों ने सर्किट हाउस धर्मशाला के बंद कमरे में कार्यकर्ताओं से अलग-अलग मुलाकात की. लोगों का अलग-अलग मिलना संगठन में मतभेदों को लेकर इशारा कर रहा है.

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंद्र कण ने उपचुनाव में पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा पर भीतरघात के आरोप लगाते हुए हाईकमान से शिकायत की थी. इस पर हाईकमान ने कमेटी गठित की थी, जिसके सदस्यों ने धर्मशाला में कार्यकर्ताओं से अलग-अलग मुलाकात करके उनके पक्ष को जाना. कमेटी सदस्य अब अपनी रिपोर्ट हाईकमान को सौंपेंगे.

यह बोले कमेटी के सदस्य
फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य एवं पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं से मिलकर बात की है कि क्या कारण रहे कि कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव हारे ही नहीं, बल्कि उनकी जमानत भी जब्त हो गई. आज सभी कार्यकर्ताओं ने अपनी बात रखी है. सभी कार्यकर्ताओं द्वारा रखे गए मुद्दों पर रिपोर्ट तैयार करके जल्द  हाईकमान को भेजी जाएगी. जो भी वाजिब कार्रवाई होगी, वो अध्यक्ष और पार्टी स्तर पर की जाएगी. सभी लोग अलग-अलग मिले हैं तो स्पष्ट है कि मतभेद संगठन में हैं. हमने सभी से अलग-अलग बात की है, जिससे कि यह पता लगाया जा सके कि पार्टी की हार का मुख्य कारण रहा है। हमने यहां उपचुनाव में भी काम किया है. जो भी तथ्य कार्यकर्ताओं द्वारा रखे गए हैं, उन्हें अभी उजागर करने से रिपोर्ट प्रभावित होगी.



19 अक्तूबर को आयोजित पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा द्वारा आयोजित धाम में संगठन के लोग उपस्थित थे, हम भी वहां यह देखने गए थे कि सुधीर शर्मा का संदेश क्या है. वो रिकार्डिड है तथा वायरल है. जो भी हमने वहां देखा है, उसे अपनी रिपोर्ट में शामिल करेंगे.



धर्मशाला उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी विजय की जमानत जब्त हो गई थी. (सांकेतिक तस्वीर)
धर्मशाला उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी विजय की जमानत जब्त हो गई थी. (सांकेतिक तस्वीर)


यह बोले प्रत्याशी रहे विजय इंद्र कर्ण
धर्मशाला उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे विजय इंद्र कर्ण का कहना है कि हार के कारणों की जांच में देरी तो हुई है, लेकिन अब हाईकमान उचित कदम उठाएगी. हमारा आरोप है कि पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने नकारात्मक भूमिका उपचुनाव में निभाई है, जिसकी रिपोर्ट हाईकमान को भेज दी गई है. उम्मीद करते हैं निश्चित तौर पर उन कार्रवाई होगी. पार्टी में रहकर पार्टी से गददरी करने वाले पद के लायक नहीं है. हमारी मांग है कि सुधीर शर्मा को पद से हटाया जाए.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में 5वीं कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी नाबालिग चचेरा भाई फरार

हिमाचल में मंत्रियों-VIP गाड़ियों लगे हूटर-सायरन अब नहीं बजेंगे, हटाने के आदेश

बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने छोटी काशी मंडी में बिताई रात, चंडीगढ़ हुए रवाना

हिमाचल में बेकाबू ट्राले ने पांच वाहनों को मारी टक्कर, 8 लोग घायल

VIDEO:‘सारी हड्डियां टूट गई, कैसा लगेगा’, छात्रा ने बताई सुसाइड अटेंप्ट की वजह
First published: December 5, 2019, 4:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading