अपना शहर चुनें

States

हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला से कांग्रेस के सुधीर शर्मा नहीं लड़ेंगे चुनाव

धर्मशाला से कांग्रेस के पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा.
धर्मशाला से कांग्रेस के पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा.

By Election in Himachal : मौजूदा समय में सुधीर शर्मा (Sudher Sharma) ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव हैं. सुधीर के पिता हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) भी रहे हैं. सुधीर शर्मा के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (Himachal By Election) में धर्मशाला (Dharamshala) से कांग्रेस के पूर्व विधायक सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) चुनाव नहीं लड़ेंगे. सूत्रों के अनुसार, उन्होंने उपचुनावों से किनारा कर लिया है. इससे पहले, कांगड़ा लोकसभा चुनाव से भी सुधीर ने इंकार कर दिया था. बताया जा रहा है कि सुधीर शर्मा अब कांग्रेस (Congress) की ओर से नामांकन दाखिल नहीं करेंगे. धर्मशाला से अब कांग्रेस विजय इंद्रकरण को चुनावी मैदान में उतारेगी. उनका नाम लगभग तय हो गया है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर घोषणा बाकी है.

कौन हैं सुधीर शर्मा
सुधीर शर्मा का जन्म कांगड़ा (Kangra) के पपरोला में 2 अगस्त 1972 को हुआ था. वह 2012 की कांग्रेस सरकार में शहरी विकास मंत्री रहे हैं. सुधीर शर्मा वीरभद्र सिंह के करीबी माने जाते हैं. साल 2003 में वह पहली बार बैजनाथ विधानसभा से चुनाव जीते थे. इसके बाद दोबारा 2007 में वह बैजनाथ से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. बाद में डीलिमिटेशन के चलते उनकी सीट बदली और 2012 में वह धर्मशाला से चुनाव लड़े और जीते. इस दौरान उन्हें वीरभद्र सरकार में मंत्री बनाया गया. हालांकि, 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्हें भाजपा के किशन कपूर से हार का सामना करना पड़ा था.

पिता भी थे कांग्रेस नेता
मौजूदा समय में सुधीर शर्मा ऑल इंडिया कांग्रेस (Congress) कमेटी के सचिव हैं. सुधीर के पिता हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं.सुधीर शर्मा के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी है. बता दें कि कांगड़ा के बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप आयोजित करवाने का श्रेय सुधीर शर्मा को ही जाता है.



ये भी पढ़ें: आतंकियों के निशाने पर हिमाचल: CM जयराम बोले- इंटेलिजेंस से मिला पुख्ता इनपुट

हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला से कांग्रेस के सुधीर शर्मा नहीं लड़ेंगे चुनाव

दो दशक बाद HPCA को मिला नया बॉस, अनुराग के भाई अरुण धूमल चुने गए अध्यक्ष

हिमाचल उपचुनाव: तीन दशक बाद धर्मशाला सीट से BJP को नए चेहरे की तलाश

200 फुट खाई में लुढ़की कार, लिफ्ट लेकर बैठे 4 स्कूली बच्चों समेत 5 घायल

हिमाचल का गौरव बना रोहड़ू का सीमा कॉलेज, राष्ट्रपति पुरस्कार से नवाजा गया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज