लाइव टीवी

कांग्रेस ने उठाए ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर सवाल, पूछा अबतक कितना हुआ है निवेश

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 13, 2019, 1:46 PM IST
कांग्रेस ने उठाए ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर सवाल, पूछा अबतक कितना हुआ है निवेश
कांग्रेस ने जयराम सरकार पर स्की विलेज को लेकर कसा तंज

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कहा कि मुख्यमंत्री ये बताएं कि 2 साल के लिए धारा 118 में किए गए संशोधन में कौन सा हजारों करोड़ का प्रोजेक्ट पूरा होता है. प्रदेश में तो कई इलाकों में दो महीने तक बर्फ ही गिरी रहती है.

  • Share this:
धर्मशाला. जयराम सरकार (Jairam Government) धर्मशाला (Dharamashala) में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (Global Investors Meet) के आयोजन को ऐतिहासिक बता रही है. सरकार के नुमाइंदे और भाजपा अपने मुख्यमंत्री की पीठ थपथपा रही है. वहीं विपक्षी पार्टी ने इसे लोगों के साथ धोखा करार दिया है. पूर्व मंत्री और कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता जीएस बाली (G.S. Bali) ने मुख्यमंत्री जयराम सरकार की करनी और कथनी पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. बाली ने कहा कि साल 2005 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार प्रदेश में हिमालयन स्की विलेज लेकर आई थी. उस वक्त जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) विधायक हुआ करते थे. तब जयराम ने यह कहते हुए सवाल खड़ा कर दिया था कि ऐसे गांवों के लिए देवी-देवता अनुमति नहीं देते. आज वही जयराम इस योजना का शुभारंभ करने की बात करते हैं. जीएस बाली ने कहा कि जयराम ये बताएं कि क्या आज देवी-देवता मान गए हैं क्या ?

धर्मशाला और कांगड़ा में निवेश का ब्योरा दे सरकार

जीएस बाली ने मुख्यमंत्री के उस बयान पर भी चुटकी ली जो उन्होंने उपचुनावों के दौरान दिया था. तब जयराम ठाकुर ने कहा था कि उन्हें धर्मशाला की जनता तोहफा दे. बाली ने कहा कि धर्मशाला की जनता ने उन्हें तोहफा दे दिया है. अब सीएम ये ब्योरा दें कि उन्होंने धर्मशाला और कांगड़ा में क्या इन्वेस्टमेंट की है? बाली ने इन्वेस्टर्स मीट पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सरकार एमओयू की ही बात कर रही जबकि कई एमओयू रिराइट किए गए हैं. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ये भी बताए कि वो कांगड़ा में कितने बड़े और कब प्रोजेक्ट लाएगी.

कांग्रेस ने इन्वेस्टर मीट को जनता के साथ धोखा बताया


इन्वेस्टर्स को लॉलीपॉप 

कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने कहा कि धारा 118 में संशोधन की बात करते हुए इन्वेस्टर्स को लॉलीपॉप दिया जा रहा है. मुख्यमंत्री ये बताएं कि 2 साल के लिए धारा 118 में किए गए संशोधन में कौन सा हजारों करोड़ का प्रोजेक्ट पूरा होता है. प्रदेश में तो कई इलाकों में दो महीने तक बर्फ ही गिरी रहती है. ऐसे में कैसे इन्वेस्टर्स का सपना पूरा होगा और सरकार कैसे इन्वेस्टर्स मीट को धरातल पर उतारेगी ?

ये भी पढ़ें - बुजुर्ग से क्रूरता: अंधविश्वास की ‘सजा’ भुगत रहा 8 माह का मासूम भी पहुंचा जेल
Loading...

ये भी पढ़ें - सरकाघाट कांड की आड़ में धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश, पुलिस जांच में जुटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...