लाइव टीवी

हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला में कांग्रेस ने उतारी सियासी फौज, दिग्गज भी मांग रहे वोट

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 4, 2019, 10:31 AM IST
हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला में कांग्रेस ने उतारी सियासी फौज, दिग्गज भी मांग रहे वोट
धर्मशाला में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता.

By Election in Himachal: धर्मशाला में कांग्रेस (Congress) के विजय इंद्र कर्ण और भाजपा (‌BJP) के विशाल नैहरिया के बीच मुकाबला है. दोनों युवा और नए चहरे हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में दो विधानसभा (Assembly) सीटों पर जीत के लिए कांग्रेस (Congress) ऐढी-चोटी का जोर लगा रही है. पच्छाद सीट पर भाजपा(BJP) के सियासी समीकरण से जहां कांग्रेस थोड़ा राहत में है.

वहीं, धर्मशाला सीट (Dharamshala) पर चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने पूरी फ़ौज उतार दी है. यहां कांग्रेस ने अपने दो दर्जन के करीब छोटे बड़े नेताओं को उतारा है. कांग्रेस उम्मीदवार के लिए पूर्व सांसदों, मंत्रियों और विधायकों ने मोर्चा सम्भाला है. पूर्व सांसद विप्लव ठाकुर को चुनावी प्रचार की कमान सौंपी गई है. वहीं, ख़ुद सीएलपी लीडर मुकेश अग्निहोत्री, प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर भी धर्मशाला में मौजूद हैं. हालांकि, आज़ाद प्रत्याशी राकेश चौधरी यहां से सियासी समीकरण बिगाड़ सकते हैं.

धर्मशाला में बैठक के दौरान कांग्रेस नेता.
धर्मशाला में बैठक के दौरान कांग्रेस नेता.


डोर-टू-डोर प्रचार

विजयइंद्र की जीत के लिए डोर-टू-डोर कैंपेनिंग हो रही है. प्रदेश की सरकार की खामियों को जन द्वार तक पहुंचाया जा रहा है. मुकेश अग्निहोत्री की मानें तो प्रदेश की भाजपा सरकार लोगों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है.उपचुनाव में धर्मशाला से अपने उम्मीदवार विजय इंद्र कर्ण की विजय के लिए एकजुट हो चुकी है. आलम ये है कि कांगड़ा से लेकर चम्बा तक के नेता विजय की जीत के लिए धर्मशाला में प्रचार में उतरे हैं.

धर्मशाला में कांग्रेस के वर्कर प्रचार के दौरान.
धर्मशाला में कांग्रेस के वर्कर प्रचार के दौरान.


धर्मशाला में इनके बीच मुकाबला
Loading...

धर्मशाला में कांग्रेस के विजय इंद्र कर्ण और भाजपा के विशाल नैहरिया के बीच मुकाबला है. दोनों युवा और नए चहरे हैं. भाजपा की परांपरागत सीट पर किशन कपूर विधायक थे, लेकिन लोकसभा चुनाव में जीत के बाद यह सीट खाली हो गई थी. ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों इस सीट पर जीत के लिए प्रयासरत हैं. फिलहाल, उपचुनाव के लिए सात प्रत्याशी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल उपचुनाव: कौन हैं दयाल प्यारी, जिनके नाम से BJP में मचा है घमासान

हिमाचल उपचुनाव: BJP के लिए राहत, बागी सिक्टा ने वापस लिया नामांकन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 9:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...