लाइव टीवी

हिमाचल विस का शीतकालीन सत्र: प्याज की माला पहनकर सदन में कांग्रेस का प्रदर्शन, फिर किया वॉकआउट

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 10, 2019, 12:38 PM IST
हिमाचल विस का शीतकालीन सत्र: प्याज की माला पहनकर सदन में कांग्रेस का प्रदर्शन, फिर किया वॉकआउट
धर्मशाला में विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसी.

Himachal Pradesh Vidhan Sabha Winter Session: हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Pradesh Vidhan Sabha) के शीत सत्र (Winter Session) के पहले दिन सोमवार को भी कांग्रेस ने वॉकआउट किया था.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Himachal Assembly Winter Session) के दूसरे दिन मंगलवार को भी कार्यवाही की शुरुआत हंगामे के साथ हुई. सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दल कांग्रेस ने सदन में हंगामा कर दिया. सत्र के पहले दिन सदन से वॉकआउट करने वाली कांग्रेस पार्टी (Congress Walkout) ने दूसरे दिन भी सदन की कार्यवाही का बहिष्कार कर दिया और बाहर चले गए. इस दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ.

जानकारी के अनुसार, दूसरे दिन की कार्यवाही की शुरुआत में विपक्षी विधायकों ने महंगे प्याज (Costly Onion) पर हल्‍ला बोला. कांग्रेसी विधायक सदन में प्‍याज की मालाएं (Onion Garland in Dharamshala) और पोस्‍टर लेकर पहुंचे हुए थे, जिन्हें सदन में लहराया. कार्यवाही के दौरान कांग्रेस विधायक वैल में पहुंच गए और नारेबाजी की. उधर, स्पीकर राजीव बिंदल ने प्याज कांग्रेस के व्यवहार पर आपत्ति जताई और कहा कि सदन में आलु और प्‍याज लाना गरिमा के खिलाफ है. इसके बाद विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया. कांग्रेस विधायकों ने इन्‍वेस्‍टर्स मीट में घोटाले का आरोप भी लगाया और इससे जुड़े पोस्‍टर लेकर सदन के बाहर प्रदर्शन किया.

महंगे प्याज पर कांग्रेस का धर्मशाला में विधानसभा के बाहर प्रदर्शन.
महंगे प्याज पर कांग्रेस का धर्मशाला में विधानसभा के बाहर प्रदर्शन.


स्पीकर के खिलाफ भी मोर्चा खोला

कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा स्पीकर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और नारे लगाते हुए वेल में आ गए. कांग्रेस विधायकों ने अध्‍यक्ष राजीव बिंदल पर प्रस्ताव बदलने का आरोप लगाया है. साथ ही पच्छाद उपचुनाव में प्रचार करने की बात कही. इस पर स्पीकर ने कहा कि वह चुनाव के दौरान युंगाडा गए थे.

स्पीकर राजीव बिंदल ने प्याज कांग्रेस के व्यवहार पर आपत्ति जताई है.
स्पीकर राजीव बिंदल ने प्याज कांग्रेस के व्यवहार पर आपत्ति जताई है.


पहले दिन भी कांग्रेस ने किया था हंगामाहिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Pradesh Vidhan Sabha) के शीत सत्र (Winter Session) के पहले दिन सोमवार को भी कांग्रेस ने वॉकआउट किया था. सत्र शुरू होने से पहले ही नेता विपक्ष को मुख्य गेट से एंट्री नहीं मिली तो उन्होंने वहीं पर धरना दिया. सीएम के मनाने पर वह माने. वहीं, सोमवार को सत्र की शुरुआत के बाद कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया. नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने नियम-67 के स्थगन प्रस्ताव के तहत इंवेस्टर मीट को लेकर चर्चा की मांग उठाई थी. इस मुद्दे पर दोनों तरफ से सदन में ज़ोरदार नारेबाज़ी हुई थी. विपक्ष ने "बेच दिया भई बेच दिया, सारा हिमाचल बेच दिया" और "आली बाबा चालीस चोर "के नारे लगाए. इसी हंगामे के बीच विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया था.

ये भी पढ़ें-Viral Video: युवक को रस्सी से बांधकर डंडे से पीटा, महिला सहित 3 गिरफ्तार

हिमाचल के सरकारी राशन डिपो में 70 रुपये किलो प्याज बेचेगी सरकार

हिमाचल न्यायिक सेवा-19:सफलता की गाड़ी पर सवार हुई चालक की बेटी प्रवीण, बनीं जज

हिमाचल: संस्कृत टीचर ने छात्राओं से की छेड़छाड़, 12 बच्चों ने लगाए आरोप, FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 12:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर