Home /News /himachal-pradesh /

Helicopter Crash: कांगड़ा के फौजी विवेक के परिवार को PNB ने दिया 1 करोड़ रुपये का चैक, हेलीकॉप्टर क्रैश में हुए थे शहीद

Helicopter Crash: कांगड़ा के फौजी विवेक के परिवार को PNB ने दिया 1 करोड़ रुपये का चैक, हेलीकॉप्टर क्रैश में हुए थे शहीद


हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 8 दिसंबर को सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्य सैन्य अफसरों के साथ विवेक कुमार भी शहीद हुए थे.

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 8 दिसंबर को सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्य सैन्य अफसरों के साथ विवेक कुमार भी शहीद हुए थे.

Coonoor Helicopter Crash: विवेक कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर उपमंडल के कोसरी इलाके के अपर ठेहडू गांव से थे. लांस नायक विवेक कुमार 2012 में जैक राइफल में भर्ती हुए थे. बाद में वह पैरा कमांडो में चले गए थे. साल 2020 में विवेक की शादी हुई थी.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. तमिलनाड़ू के कन्नूर में हेलीकॉप्टर क्रैश में हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा का जवान विवेक कुमार शहीद हो गए थे. अब पंजाब नेशनल बैंक की ओर से विवेक की पत्नी को एक करोड़ रुपये का चैक दिया गया है.

कांगड़ा के लंबागांव खंड के गांव अप्पर ठेहड़ू के लांस नायक विवेक कुमार की पत्नी प्रियंका देवी को बैंक की ओर से एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा गया है. दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक की ओर से रक्षक प्लस सैलरी बचत खाता योजना के तहत विवेक के परिवार को एक करोड़ रुपये की बीमा राशि दी गई है.
8 दिसंबर को हुआ था हादसा
हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 8 दिसंबर को सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्य सैन्य अफसरों के साथ विवेक कुमार भी शहीद हुए थे. विवेक की पत्नी प्रियंका को एक करोड़ रुपये की बीमा राशि का भुगतान मुख्य महाप्रबंधक पंजाब नेशनल बैंक प्रधान कार्यालय, नई दिल्ली सुनील कुमार सोनी की ओर से अतिरिक्त उपायुक्त कांगड़ा राहुल कुमार की मौजूदगी में किया गया. इस अवसर पर अंचल प्रमुख शिमला प्रमोद कुमार दुबे, मंडल प्रमुख धर्मशाला अमरेंद्र कुमार, अग्रणी जिला प्रबंधक कांगड़ा कुलदीप कुमार कौशल उपस्थित रहे. अतिरिक्त उपायुक्त और बैंक अधिकारियों ने परिजनों को सांत्वना दी.

कौन थे विवेक कुमार

विवेक कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर उपमंडल के कोसरी इलाके के अपर ठेहडू गांव से थे. लांस नायक विवेक कुमार 2012 में जैक राइफल में भर्ती हुए थे. बाद में वह पैरा कमांडो में चले गए थे. साल 2020 में विवेक की शादी हुई थी. उनके पिता रमेश चंद दिहाड़ी का काम करते हैं. जबकि माता आशा देवी गृहिणी हैं. विवेक का एक छोटा भाई है, जो बैजनाथ के चौबीन में बेकरी में काम करता है. एक बहन की शादी हो चुकी है. 12वीं की शिक्षा प्राप्त करने के बाद वह जैक राइफल में भर्ती हुए थे.

Tags: Cds bipin rawat death, Himachal pradesh, Indian Army Helicopter Crash, Kangra district

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर