लाइव टीवी

धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका वन-डे मैच पर कोरोना वायरस का साया!
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 5, 2020, 2:55 PM IST
धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका वन-डे मैच पर कोरोना वायरस का साया!
धर्मशाला में 12 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय मुकाबला खेला जाएगा.

Corona virus in Himachal: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक तीन संदिग्ध मिले हैं. इनमें से दो कांगड़ा जिले से हैं, जिनका यहां के टांडा मेडिकल कॉलेज में सैंपल लिया गया है. वहीं, एक संदिग्ध आईजीएमसी शिमला पहुंचा था.

  • Share this:
धर्मशाला/शिमला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Dharamshala Cricket Stadium) में 12 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका (India South Africa one-day) के बीच वन-डे मुकाबला खेला जाएगा. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग धर्मशाला (Dharamshala) पहुंचेंगे.

अहम बात यह है कि मैच पर कोरोना वायरस का साया मंडरा रहा है. क्योंकि मैच देखने के लिए देश-प्रदेश और दुनियाभर से क्रिकेटप्रेमी पहुंचेंगे. इस वजह से कोरोना वायरस फैलने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है. हिमाचल क्रिकेट एसोशिएशन की तरफ से भी इस बाबत कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं. बता दें कि धर्मशाला वनडे मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम 10 फरवरी को यहां पहुंचेगी.

यह बोला एचपीसीए
हिमाचल क्रिकेट एसोशिएसन के पदाधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि उनकी तरफ से इस संबंध में कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं. क्योंकि, कोरोना मसले पर राज्य स्वास्थ्य विभाग को फैसला लेना है. वायरस की आशंका को लेकर मेडिकल बूथ या अन्य स्तर के इंतजाम प्रदेश सरकार को करने हैं. यदि कोई आदेश आते हैं तो अमल किया जाएगा.



22 हजार की क्षमता


धर्मशाला में धौलाधार की वादियों में बने क्रिकेट स्टेडियम में 22 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. इस स्टेडियम में यह चौथा वनडे मुकाबला होगा, जिसका आयोजन यहां होगा. वहीं, धर्मशाला टूरिस्ट स्पॉट भी है. यहां बड़ी संख्या में सैलानियों का जमावड़ा भी रहता है. इसके अलावा, धर्मशाला में ही तिब्बत की निर्वासित सरकार और धर्मगुरु दलाई लामा का निवास है. वहां बड़ी संख्या में चीन और दूसरे देशों से लोग आते-जाते रहते हैं.

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम.
धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम.


यह बोले सीएमओ कांगड़ा
कांगड़ा जिले के सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी है कि बड़े स्तर पर लोग इकट्ठा ना हों. वहीं, मैच के दौरान व्यवस्था को लेकर निर्णय सरकार के स्तर पर लिया जाता है. वह इस पर ज्यादा कुछ नहीं बोल सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बड़े स्तर पर नहीं है, लेकिन भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार लोगों को भारी भीड़ से बचना करना चाहिए, विशेषकर वो अनजान लोग, जिनके बारे में हम जानते तक नहीं.

धर्मशाला में इससे पहले 2019 में दक्षिण अफ्रीका और भारत का ट्वेंटी-20 मुकाबला बारिश में धुल गया था.
धर्मशाला में इससे पहले 2019 में दक्षिण अफ्रीका और भारत का ट्वेंटी-20 मुकाबला बारिश में धुल गया था.


हिमाचल में अब तक तीन संदिग्ध
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक तीन संदिग्ध मिले हैं. इनमें से दो कांगड़ा जिले से हैं, जिनका यहां के टांडा मेडिकल कॉलेज में सैंपल लिया गया है. वहीं, एक संदिग्ध आईजीएमसी शिमला पहुंचा था. धर्मशाला वनडे मैच पर कोरोना वायरस के कारण मैच को लेकर संकट पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अभी चिंता की कोई बात नहीं है. जरूरी हुआ तो सरकार हर संभव कदम उठाएगी.

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने सूबे में कोरोना वायरस की आशंका को देखते हुए समीक्षा बैठक की है. उन्होंने कहा कि फिलहाल, चिह्नित अस्पतालों में आईसोलेशन वार्डों की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. धर्मशाला के मैकलोडगंज में निगरानी चौकी स्थापित की गई है. परिवहन के लिए तीन 108 एम्बुलेंस को तैयार किया गया है. साथ ही होटल व्यावसायियों के माध्यम से यात्रियों को अपने बारे में जानकारी प्रदान करने को कहा है. स्वास्थ्य हेल्पलाइन 104 पर भी संपर्क किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: 

हिमाचल के सुनील ने तोड़ा राष्ट्रीय रिकॉर्ड, वर्ल्ड चैंपियनशिप में लेंगे हिस्सा
Corona Virus: राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता के लिए मंडी नहीं आएंगे द ग्रेट खली
Coronavirus: कांगड़ा में भी 2 संदिग्ध, ईटली से लौटी मां-बेटी टांडा में भर्ती
First published: March 5, 2020, 2:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading