COVID-19: हिमाचल में कम पड़े इंतजाम तो पंजाब से मदद मांगने पहुंचे मंत्री राकेश पठानिया

खेल मंत्री राकेश पठानिया कांगड़ा के CMO डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता समेत स्वास्थ्य महकमे की पूरी टीम लेकर पंजाब के पठानकोट में पहुंचे थे.

खेल मंत्री राकेश पठानिया कांगड़ा के CMO डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता समेत स्वास्थ्य महकमे की पूरी टीम लेकर पंजाब के पठानकोट में पहुंचे थे.

Himachal Corona News: हिमाचल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद पड़ोसी राज्य से मदद ले रही राज्य सरकार. किराये पर प्रॉपर्टी लेने की भी बन रही है योजना.

  • Share this:

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में कोरोना बेकाबू हो गया है. कांगड़ा में दिनोदिन बढ़ रहे कोरोना (Corona Virus) के मामलों के मद्देनजर अब प्रशासन और सरकार को अपने पड़ोसी राज्य पंजाब के निजी स्वास्थ्य संस्थानों की पनाह लेनी पड़ रही है. हालत ये है कि खुद वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया अपने साथ कांगड़ा के CMO डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता और स्वास्थ्य महकमे की पूरी टीम लेकर पंजाब के पठानकोट पहुंच गए हैं. पठानकोट (Pathankot) के बुंगल में जाकर उन्होंने वाइट मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के चेयरमैन से मुलाकात कर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही निकट भविष्य में ज़रूरत पड़ने पर इस प्रॉपर्टी को भी किराये पर लेने की बात कही.

पठानिया और सीएमओ डॉक्टर गुप्ता ने इस हॉस्पिटल की तमाम व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया. उन्होंने र हिमाचल कांगड़ा के मरीजों को निकट भविष्य में तुरन्त भर्ती करवाने के लिए 150 बिस्तर भी किराए पर ले लिए हैं. इस दौरान वाइट मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के चेयरमैन स्वर्ण सलारिया ने बताया कि उनके यहां हर प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाती है. यहां ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. हॉस्पिटल में 400 से भी ज़्यादा बिस्तर हैं, जिनमें से वो 250 बिस्तर पंजाब सरकार को देंगे, जबकि 150 बिस्तरों के लिए हिमाचल ने संपर्क किया है जो हिमाचल को दिए जाने की बात कही गई है.

कांगड़ा में क्या हैं हाल

पिछले 38 दिनों में जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण के 16035 मामले और 272 मरीजों की मौत दर्ज की गई है. यानी पिछले 38 दिनों में औसतन हर दिन 422 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं और सात संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. बढ़ते मामलों के साथ जिला कांगड़ा में टेस्टिंग भी बढ़ा दी गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज