Home /News /himachal-pradesh /

covid 19 corona virus positivity rates increased in kangra alert issued hpvk

Corona Virus: कांगड़ा में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6.9 फीसदी हुई, अलर्ट जारी

हिमाचल के कांगड़ा जिले में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

हिमाचल के कांगड़ा जिले में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Corona Virus in Himachal: हिमाचल प्रदेश में अब संक्रमितों का आंकड़ा 2,85,836 पहुंच गया है. हालांकि, इनमें से 2,81,328 मरीज ठीक हो गए हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 4122 लोगों की मौत हुई है.

हाइलाइट्स

बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीएमओ जिला कांगड़ा डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता ने सभी कांगड़ा निवासियों से अपील की है.

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा स्वास्थ्य विभाग ने कोविड को लेकर फिर से अलर्ट जारी किया है. कांगड़ा में कोरोना मामलों में इजाफा होना शुरू हो गया है. आलम यह है कि वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 131 पहुंच गई है. मई माह में जो पॉजिटिविटी दर 0.8 फीसदी थी, वही दर अब 6.9 फीसदी तक पहुंच गई है. कोविड के नए मामलों में चिंताजनक बढ़ोतरी पर विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

3 जून को जिला कांगड़ा में जहां मात्र 10 एक्टिव केस थे, वहीं 26 जून को इनकी संख्या बढ़कर 131 हो गई है. सप्ताहिक पॉजिटिविटी दर, जो मई माह में मात्र 0.8 थी वह बढ़कर पिछले सप्ताह 6.9 दर्ज की गई है. पिछले सप्ताह दो मरीजों को कोविड की वजह से आसमायिक अपनी जान भी गंवानी पड़ी. विभिन्न अस्पतालों में आईएलआई लक्षणों के साथ आने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है.

बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीएमओ जिला कांगड़ा डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता ने सभी कांगड़ा निवासियों से अपील की है कि  वे कोविड से बचने के  लिए कोविड अनुरूप व्यवहार का कड़ाई से पालन करें. मास्क पहनें, 2 गज की दूरी बनाए रखें, समय-समय पर अपने हाथों को साबुन तथा पानी से धोते रहें. अगर किसी भी व्यक्ति में आईएलआई जैसे लक्षण पाए जाते हैं तो वह तुरंत अपने आप को आइसोलेट कर लें तथा नजदीक के स्वास्थ्य संस्थान में जाकर अपना कोविड टैस्ट करवाएं ताकि समय रहते उचित इलाज करवाया जा सके और हम इस श्रृंखला को रोक पाए. इन लक्षणों को छुपाने से हम अपने साथ-साथ अपने परिवार और अन्य लोगों की सेहत को भी खतरे में डाल रहे है.

सोमवार को 94 लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 1892 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिए गए थे. प्रदेश में कोरोना सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 367 पहुंच गया है. हमीरपुर में 35, मंडी और शिमला 12-12, लाहौल-स्पीति 10, चंबा आठ, हमीरपुर, किन्नौर, ऊना और सिरमौर में तीन-तीन, बिलासपुर और कुल्लू में दो-दो और सोलन में एक नया मामला आया है.

हिमाचल प्रदेश में अब संक्रमितों का आंकड़ा 2,85,836 पहुंच गया है. हालांकि, इनमें से 2,81,328 मरीज ठीक हो गए हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 4122 लोगों की मौत हुई है.

Tags: Kangra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर