लाइव टीवी

यहां खुलेगा CRPF ट्रेनिंग सेंटर, 250 एकड़ जमीन ट्रांसफर की मंजूरी, तैयार होंगे कोबरा कमांडो

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 3, 2019, 7:36 PM IST
यहां खुलेगा CRPF ट्रेनिंग सेंटर, 250 एकड़ जमीन ट्रांसफर की मंजूरी, तैयार होंगे कोबरा कमांडो
देहरा के विधायक होशियार सिंह ने बताया कि हरिपुर में सीआरपीएफ ट्रेनिंग जल्द ही खुलेगा.

कांगड़ा के देहरा के हरीपुर में सीआरपीएफ (CRPF) के कमांडो कोबरा (Cobra Commando) की ट्रेनिंग सेंटर (Traing centre) बनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सरकार ने 250 एकड़ भूमि आवंटित कर दी है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में जिला कांगड़ा के देहरा के हरीपुर में सीआरपीएफ (CRPF) के कमांडो कोबरा (Cobra Commando) की ट्रेनिंग सेंटर (Traing centre) बनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. हरिपुर में सीआरपीएफ कोबरा ट्रेनिंग कैंप शुरू किया जाना तय है. इस कैंप के लिए हिमाचल सरकार ने 250 एकड़ भूमि आवंटित कर दी है, जिसका नोटिफिकेशन कर दिया गया है. देहरा के विधायक होशियार सिंह ने इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का रविवार को आभार व्यक्त किया है. गौरतलब है कि सीआरपीएफ के अधिकारी पिछले काफी समय से देहरा उपमंडल के हरिपुर में अपने सीआरपीएफ ग्रुप ट्रेनिंग सेंटर के लिए भूमि की तलाश में जुटे थे.

आज होशियार सिंह अपनी गृह विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शिवनाथ में लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे. यहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देहरा वासियों के लिए आज बहुत बड़ी खुशखबरी का दिन है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सीआरपीएफ ग्रुप ट्रेनिंग सेंटर के लिए 250 एकड़ जमीन की ट्रांसफर की मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा कि मुफ्त में यह जमीन सीआरपीएफ के नाम की जाएगी.

cobra school
इस कैंप के लिए हिमाचल सरकार ने 250 एकड़ भूमि आवंटित कर दी है, जिसका नोटिफिकेशन कर दिया गया है.


2500 परिवारों के लिए बनेगा बेस कैंप

उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ यहां कोबरा ट्रेनिंग सेंटर खोलेगा, जहां 2500 परिवारों के लिए बेस कैंप भी बनेगा. इसके साथ ही यहां रिक्रूटमेंट का सेंटर भी बनेगा. उन्होंने कहा कि इस इलाके में दस हज़ार के लगभग नए लोग आएंगे, जिससे इलाके की तरक्की होगी और लोगों को रोजगार भी मिलेगा. उन्होंने कहा कि मैंने भी इस सेंटर के लिए काफी भागदौड़ की है. उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों को भी इस जगह का विजिट करवाया गया था।.

'देहरा में निवेश करेंगे निवेशक'

देहरा के विधायक होशियार सिंह ने कहा कि इन्वेस्टर मीट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 85 हजार करोड़ रुपये का टारगेट रखा था जो लगभग पूरा हो चुका है. उन्होंने कहा कि 83 हजार करोड़ रुपये के एमओयू साइन हो गए हैं. उन्होंने कहा कि देश विदेशों से बहुत सारी कंपनियां यहां आ रही है. उन्होंने कहा कि निवेशक हर सेक्टर में यहां निवेश करके आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो मेरे सर्किल के लोग हैं जिनमें आईटी सेक्टर व टूरिज्म में भी निवेश करने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि देहरा विधानसभा क्षेत्र में भी तीन स्थान ईको टूरिज्म में चयनित किये गए हैं.
Loading...

'देहरा में लगेगा सीएनजी गैस का प्लांट, किसानों को आवारा पशुओं से मिलेगी राहत'

किसानों के लिए भी बड़ी खुशखबरी है, यहां एक कंपनी ने हमसे लगभग 500 कनाल जमीन मांगी है, जहां पर सारे आवारा पशुओं को इकट्ठा करके रखा जाएगा, जिससे यहां पर सीएनजी प्लांट लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसानों को आवारा पशुओं से निजात मिलेगी और किसान आसानी से अपनी जमीन में खेती कर सकेंगे.

(देहरा से ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: हिमाचल के इस इलेक्ट्रिशियन की रातों-रात बदली किस्मत, बन गया करोड़पति

Drugs माफिया के खिलाफ कुल्लू पुलिस ने की सर्जिकल स्ट्राइक, 31 गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 7:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...