Cyclone Tauktae: टाऊते तूफान में लापता हिमाचल के युवक अंकुश की मौत

जयसिंहपुर के लाहूर गांव निवासी अंकुश देश की मर्चेंट नेवी में काम करता था और वो बार्ज पापन-305 शिप में तैनात था.

Cyclone Tauktae: ताऊते तूफान में डूबे बार्ज शिप में मौजूद था मर्चेंट नेवी में काम करने वाला अंकुश. जयसिंहपुर के विधायक रविंदर धीमान ने त्रासदी पर दुख व्यक्त किया और हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले के युवक की ताउते तूफान (Tauktea Cyclone) में मौत हो गई है. कुछ दिन पहले धर्मशाला के सुधेड़ निवासी पवन के लापता होने की खबर आई थी. अब जयसिंहपुर के लाहूर गांव निवासी अंकुश की मौत हो गई है.

अंकुश मर्चेंट नेवी में काम करता था और बार्ज पापन-305 शिप में तैनात था. जब साउथ ईस्ट में ताऊते की वजह से चक्रवाती तूफान चला तो उस में ही मौजूद था. इस दौरान यह शिप चक्रवात का शिकार हो गया और इसमें मौजूद कर्मचारी भी लापता हो गए, इनमें अंकुश भी एक था.

कुछ दिन पहले परिवार के सदस्यों को मुंबई में कंपनी के मुख्य कार्यालय से संदेश मिला था कि इस घटना में अंकुश लापता है. उसके बाद ये सन्देश भेजा गया है कि वो मुम्बई आएं, ताकि जो लापता लोग थे और जिनके शव वरामद हुए हैं, उनकी पहचान की जा सके. परिजन अपने बेटे की पहचान के लिए मुम्बई रवाना हो चुके हैं.

माता-पिता हरियाणा में रहते हैं
अट्ठाईस साल का अंकुश कुछ साल पहले मर्चेंट नेवी में शामिल हुआ था. उसके माता-पिता हरियाणा के सोनीपत में कार्यरत हैं, जबकि उसके परिवार के अन्य सदस्य जयसिंहपुर के पास गांव में रहते हैं. इस बीच जयसिंहपुर के विधायक रविंदर धीमान ने त्रासदी पर दुख व्यक्त किया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.
Published by:Vinod Kumar Katwal
First published: