Home /News /himachal-pradesh /

dalai lama birthday celebration in dharamshala pm modi wishes hpvk

दलाई लामा के 87वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई, धर्मशाला के बौद्ध मंदिर में हुआ भव्य कार्यक्रम

पीएम मोदी ने दलाई लामा को 87वें जन्मदिन की बधाई दी. (File Photo)

पीएम मोदी ने दलाई लामा को 87वें जन्मदिन की बधाई दी. (File Photo)

Dalai Lama Birthday Celebration in Dharamshala: तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने धर्मशाला में अपना 87वां जन्मदिन तिब्बती रीति-रिवाज के साथ मनाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर तिब्बती धर्म गुरु को शुभकामनाएं दीं. पीएम ने अपने ट्वीट में दलाई लामा की लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. वहीं, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला के मैक्लोडगंज स्थित मुख्य बौद्ध मंदिर में अपना 87वां जन्मदिन तिब्बती रीति-रिवाज के साथ मनाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर तिब्बती धर्मगुरु को शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी ने दलाई लामा की लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. वहीं, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए. इससे पहले, सीएम का धर्मशाला जाने का कार्यक्रम था, लेकिन खराब मौसम की वजह से यह मुमकिन नहीं हो सका. धर्मगुरु के जन्मदिन समारोह में शामिल होने के लिए हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे ने भी धर्मशाला पहुंचे थे.

पीएम मोदी ने ट्वीट में क्या कहा?
पीएम नरेंद्र मोदी ने दलाई लामा के जन्मदिन पर उन्हें फोन कर बधाई दी. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी. पीएम ने अपने ट्वीट में कहा- आज तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा को उनके 87वें जन्मदिन पर फोन पर शुभकामनाएं दीं. मैं उनकी लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

कोरोना महामारी और दलाईलामा की बढ़ती उम्र के चलते निर्वासित तिब्बत सरकार के पूर्व प्रधानमंत्री सामदोंग रिंपोछे सहित चुनिंदा लोग ही कार्यक्रम में भाग ले सके. गौरतलब है कि कोरोना की वजह से धर्मगुरु दलाईलामा दो साल के बाद इस तरह पब्लिकली लोगों संग अपना जन्मदिन मना रहे हैं. वहीं, कार्यक्रम के दौरान मैक्लोडगंज स्थित मुख्य बौद्ध मंदिर में पूजा-अर्चना कर उनकी लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की गई.

सीएम जयराम ठाकुर ने की बात
सूबे के मुखिया सीएम जयराम ठाकुर ने इस दौरान दलाई लामा से फोन के जरिये बात की. साथ ही कहा कि वह काफी खुश थे जब उन्होंने, दलाई लामा को जन्मदिन की बधाई दी. साथ ही उत्साहित होकर कहा कि उन्हें हिमाचल में रहने का मौका मिला है, इसके लिए वह हिमाचल सरकार और केंद्र सरकार के आभारी हैं.

Tags: Dalai Lama, Himachal pradesh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर