Assembly Banner 2021

COVID-19: बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा ने धर्मशाला अस्पताल में लगवाई कोरोना वैक्सीन

धर्मशाला अस्पताल में दलाई लामा को लगाई गई वैक्सीन.

धर्मशाला अस्पताल में दलाई लामा को लगाई गई वैक्सीन.

Dalai Lama Takes Co-vaccine Dodge: दलाई लामा कड़ी सुरक्षा के बीच पौ फटने से पहले ही धर्मशाला अस्पताल में पहुंच गये और वैक्सीनेशन ली. कागंड़ा के CMO डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता ने वैक्सीनेशन की पुष्टि की है.

  • Share this:
धर्मशाला. कोरोना वायरस (Corona Vaccine) से बचने के लिए बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा ने भी कोरोना कोवैक्सीन लगवाई है. धर्मशाला में शनिवार को उन्होंने जोनल अस्पताल (Dharamshala Zonal Hospital) में यह वैक्सीन लगवाई है. इससे पहले, कहा जा रहा था कि उन्हें उनके निवास स्थान पर ही वैक्सीन लगाई जाएगी, लेकिन उनकी सुरक्षा (Security) को देखते हुए प्रशासन ने पहले यह जानकारी दी और बाद में अब दलाई लामा को अस्पताल में ही वैक्सीन लगी है.

मीडिया को किया भ्रमित
जानकारी के अनुसार, दलाई लामा पूर्ण प्रोटोकॉल के साथ अस्पताल में आये थे और उनकी सुरक्षा चाक चौबंद थी. जिला प्रशासन ने मीडिया को भ्रमज़ाल में भी रखा था. उनके वैक्सीनेशन को लेकर अलग-अलग तारीखें बताकर मीडिया को भी जानकारी नहीं दी गई गई. इससे पहले, दलाईलामा को उन्हीं के टैम्पल में 5 मार्च को वैक्सीन लगाने की सूचना दी गई थी. लेकिन शनिवार को दलाई लामा कड़ी सुरक्षा के बीच पौ फटने से पहले ही धर्मशाला अस्पताल में पहुंच गये और वैक्सीनेशन ली. कागंड़ा के CMO डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता ने वैक्सीनेशन की पुष्टि की है.

कांगड़ा में मॉनेस्ट्री में कोरोना
बता दें कि धर्मशाला में एक बौध मॉनेस्ट्री में काफी संख्या में बौध भिक्षु भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यहा पर अब तक 160 भिक्षु संक्रमित हुए हैं. वहीं, हिमाचल में शुक्रवार को 75 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा, अब तक 9584 बुजुर्गों को यह वैक्सीन दी जा चुकी है. हिमाचल में शुक्रवार को साठ साल से ऊपर के 4914 बुजुर्गों को यह वैक्सीन लगाई गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज