COVID-19: कांगड़ा के डीसी और तेजतर्रार IAS राकेश प्रजापति कोरोना पॉजिटिव
Dharamsala News in Hindi

COVID-19: कांगड़ा के डीसी और तेजतर्रार IAS राकेश प्रजापति कोरोना पॉजिटिव
कांगड़ा के डीसी राकेश प्रजापति.

DC Kangra Tested Corona Positive: कांगड़ा में 1091 केस रिपोर्ट हुए हैं, इनमें से 376 एक्टिव केस हैं और 705 मरीज ठीक हो गए हैं. हिमाचल में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 7660 पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 8:17 AM IST
  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पहली बार किसी जिले के प्रमुख कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मिले हैं. कांगड़ा (Kangra) जिले में सोमवार को कोरोना के 51 नए मामले सामने आए हैं. इनमें कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के पूर्व विधायक संजय चौधरी और डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति (Rakesh Prajpati) पॉजिटिव पाए गए हैं. बता दें कि कोरोना काल के शुरुआती दौर में इस बीमारी की रोकथाम के लिए डीसी कांगड़ा ने काफी वाहवाही बटौरी थी. लेकिन अब वह खुद संक्रमित हो गए हैं.

ये मामले भी सामने आए
धर्मशाला के चैतडु गांव में नौ प्रवासी मजदूर भी कोरोना की चपेट में आए हैं. इनमें आठ साल के बच्चों से लेकर 55 वर्ष तक के लोग शामिल हैं. उधर, फतेहपुर में पश्चिम बंगाल से आए प्रवासी परिवार के पांच अन्य लोग भी पॉजिटिव मिले हैं. इसके अलावा, सेना के दो जवानों को भी कोरोना हो गया है. फतेहपुर में करीब 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. धर्मशाला में 15 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. कांगड़ा अपमंडल में करीब 10 और नगर परिषद कांगड़ा में छह लोग पॉजिटिव मिल हैं. इंदौरा में छह, पालमपुर में दो व जवाली में एक मामला सामने आया है.

कांगडा का हाल
कांगड़ा जिले में कोरोना वायरस से अब तक 10 लोगों की मौत हुई है. वहीं जिले में 1091 केस रिपोर्ट हुए हैं, इनमें से 376 एक्टिव केस हैं और 705 मरीज ठीक हो गए हैं.प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 7660 पहुंच गया है. 2234 सक्रिय और 5359 मरीज ठीक हो गए हैं. सोमवार को 183 और मरीज ठीक हो गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज