दो दिन बाद झील में तैरते मिली मछुआरे की लाश, एनडीआरएफ की टीम ने बाहर निकाला

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 7, 2019, 7:49 AM IST
दो दिन बाद झील में तैरते मिली मछुआरे की लाश, एनडीआरएफ की टीम ने बाहर निकाला
कांगड़ा - मछुआरे दिलबाग को नहीं आता था तैरना, झील में डूबने से हुई मौत.

कांगड़ा के पौंग झील में बुधवार को मछली पकड़ने के दौरान डूबे मछुआरे का शव झील में शुक्रवार को तैरता हुआ मिला, जिसे NDRF की टीम ने बाहर निकाला.

  • Share this:
कांगड़ा. पौंग झील (Pogn lake) में बुधवार को मछली पकड़ने (Fishing) के दौरान डूबे मछुआरे का शव झील में शुक्रवार को तैरता हुआ मिला, जिसे एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने बाहर निकाला. गौरतलब है कि ग्राम पंचायत झकलेहड़ के निवासी दिलबाग सिंह (43) पुत्र ईश्वरदास पौंग झील में मछली पकड़ने का काम करता था. बुधवार सुबह मछली पकड़ने के लिए जाल डालते समय दिलबाग सिंह झील में गिर गया था. दिलबाग को तैरना नहीं आता था, जिसके चलते वह झील में डूब गया. पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने दो दिन तक उसकी तलाश की. तीसरे दिन शुक्रवार को उसका शव झील (Dead Body Floating in Lake) में तैरता हुआ मिला.

पुलिस ने मछुआरे की लाश को अपने कब्जे में ले लिया और पंचनामा (Panchnama) तैयार करने के बाद उसे पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए देहरा भेज दिया.

मत्स्य विभाग से मछुआरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए उन्हें लाइफ सेफ्टी जैकेट दिए जाने की मांग जोर पकड़ी.


पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग

स्थानीय पंचायत के पूर्व प्रधान रणजीत सिंह ने प्रशासन से मांग की है कि दिलबाग सिंह एक गरीब परिवार से संबंध रखता था. उसकी दो बेटियां व एक बेटा है. पूर्व प्रधान ने प्रशासन से पीड़ित परिवार के लिए जल्द से जल्द आर्थिक सहायता (Financial Help) की मांग की है. साथ ही उन्होंने मत्स्य विभाग (Fisheries Department) से पौंग झील में काम करने वाले अन्य मछुआरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए उन्हें लाइफ सेफ्टी जैकेट (Safety Jacket) व अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करवाने की भी मांग की ताकि ऐसा हादसा पुनः किसी अन्य के साथ न हो सके.

(देहरा से ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - शिमला टाउन हॉल विवाद पर विराम, HC ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला
Loading...

ये भी पढ़ें - हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष राठौर को सुक्खू की नसीहत, जमीनी स्तर पर करें काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 7:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...