लाइव टीवी

सबलेट कर दिया ठेका, दो साल में महज 20 फीसदी सड़क बनी, विजिलेंस से शिकायत
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 6, 2020, 4:37 PM IST
सबलेट कर दिया ठेका, दो साल में महज 20 फीसदी सड़क बनी, विजिलेंस से शिकायत
एसपी विजिलेंस को शिकायत देता हुआ युवक.

युवा ने शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि सड़क निर्माण में प्रभावशाली लोगों के दबाव में भ्रष्टाचार हुआ है. उन्होंने जांच की मांग की है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा (Kangra) जिले में देहरा से हरिपुर सड़क के कार्य में विभाग लापरवाही और कुछ प्रभावशाली लोगों की मिलीभगत से भ्रष्टाचार (Corruption) की आशंका के आरोप लगाए गए हैं. युवा भाजपा नेता सुकृत सागर ने सड़क निर्माण में लापरवाही की शिकायत एसपी विजिलेंस (SP Vigilance) धर्मशाला से की है. सुकृत सागर का आरोप है कि उक्त सड़क का 2 साल में मात्र 20 फीसदी कार्य ही पूरा हो पाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि विभाग द्वारा जिस ठेकेदार को सड़क निर्माण (Road Construction) का ठेका दिया गया था, उसने नियमों के विपरीत उस कार्य को आगे सब्लेट कर दिया.

ठेकेदार पर लगाया गया था जुर्माना
यही नहीं, निर्माण कार्य में हो रही लेटलतीफी पर विभाग ठेकेदार को 73 लाख का जुर्माना भी लगा चुका है. सड़क के लिए लगभग साढ़े तीन साल पहले देहरा के पूर्व विधायक रविंद्र सिंह रवि ने केंद्रीय सड़क निधि से 10 करोड़ रुपये स्वीकृत करवाए थे. दो साल बीत जाने के बाद भी अभी तक एक इंच भी टारिंग नहीं हुई है.

इस सड़क पर कुल 55 के करीब छोट-बड़ी पुलियों का ही निर्माण होना था, लेकिन अभी तक काम ही शुरू नहीं हुआ है. पूरी सड़क में सिर्फ 15 प्रतिशत डंगे तथा पैराफिट लगे हैं. 17 किलोमीटर की इस सड़क में सिर्फ छह किलोमीटर के आसपास पत्थर-रोड़ी बिछाई गई है.

सीएम से भी शिकायत
सुकृत सागर ने बताया कि कुछ समय पहले भी इस सारे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की थी, जिसके बाद तत्कालीन एक्सईएन देहरा ने ठेकेदार पर 73 लाख का जुर्माना लगा कर इसका ठेका रदद् करने की सिफारिश चीफ इंजीनियर से की थी, लेकिन बाद में ठेका रद न करके ठेकेदार को अतिरिक्त समय दे दिया गया. युवा ने शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि सड़क निर्माण में प्रभावशाली लोगों के दबाव में भ्रष्टाचार हुआ है. उन्होंने जांच की मांग की है.

ये भी पढ़ें: नेरचौक मेडिकल क़ॉलेज की तीसरी मंजिल से कूदी महिला मरीज, मौतमीना मर्डर केस: गर्भवती को क्रिकेट बैट से पीटा, फिर घर की दूसरी मंजिल से फेंका

नशे के ओवरडोज से मौत! नाले के पास कमरे में मिला युवक का नग्न शव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 4:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर