लाइव टीवी

बर्फबारी : वादियों ने ओढ़ी सफेद चादर, पर्यटकों से गुलजार हुआ धर्मशाला

Bichitar Sharma | News18 Rajasthan
Updated: January 8, 2020, 7:05 PM IST
बर्फबारी : वादियों ने ओढ़ी सफेद चादर, पर्यटकों से गुलजार हुआ धर्मशाला
पर्यटकों ने पल भर में वादियों को बर्फ की सफेद चादर ओढ़ते हुए देखा.

कांगड़ा (Kangra) समेत हिमाचल के दूसरे जिलों और देश-विदेश के सैलानियों (Tourists) ने बर्फबारी (Snowfall) देखने के लिए नड्डी का रुख किया और यहां कुदरत के इस नायाब तोहफे का खूब लुत्फ उठाया.

  • Share this:
धर्मशाला. पर्यटन नगरी धर्मशाला (Dharamshala) के नड्डी में तापमान शून्य से नीचे जा चुका है. तापमान के लुढ़कते ही यहां बर्फबारी (Snowfall) का भी दौर शुरू हो गया है. बीते तीन दिनों की लगातार बारिश (Rain) के बाद बुधवार को ताजा बर्फबारी रिकॉर्ड की गई. धर्मकोट, नड्डी, स्तोबरी, गलू, त्रियूंड, इंद्रहार और करेरी में जमकर बर्फबारी हुई. हालांकि इनमें से कुछ स्थलों के दुर्गम होने के चलते उन पर्यटन स्थलों (Tourist Places) पर सैलानी अपनी पहुंच नहीं बना पाए, लेकिन ताजा बर्फबारी का लुत्फ उठाने सैकड़ों की संख्या में सैलानी नड्डी पहुंचे और बर्फबारी में खूब अठखेलियां की.

पर्यटकों के लिए कैंप फायर और डीजे की भी व्यवस्था की गई

कांगड़ा समेत हिमाचल के दूसरे जिलों और देश-विदेश के सैलानियों ने नड्डी का रुख किया और यहां कुदरत के इस नायाब तोहफे का खूब लुत्फ उठाया. नड्डी में निजी होटलों के मालिकों की ओर से बाकायदा पर्यटकों के लिए कैंप फायर और डीजे की भी व्यवस्था की गई थी, जिसका पर्यटकों और युवाओं ने भरपूर लाभ उठाया. यहां पहुंचे तमाम पर्यटक इसलिए बेहद उत्साहित और खुश दिखे, क्योंकि उन्हें पहली मर्तबा आसमान से कॉटन की तरह बर्फ के बड़े-बड़े फाहे गिरते हुए देखने को मिले और पल भर में वादियों को बर्फ की सफेद चादर ओढ़ते हुए देखा. ज्यादातर सैलानियों ने देवभूमि हिमाचल की इस खूबसूरती को निहारते हुए इसकी बेहद प्रशंसा भी की.

ताजा बर्फबारी का लुत्फ उठाने सैकड़ों की संख्या में सैलानी नड्डी पहुंचे और बर्फबारी में खूब अठखेलियां की.


सैलानियों ने अपने मनोभावों को व्यक्त करते हुए कहा कि ये कुदरत का रोमांचित कर देने वाला तोहफा है. हमें इसका न केवल भरपूर लुत्फ उठाना चाहिए बल्कि कुदरत का जितना हो सके सम्मान करते हुए इसे ग्लोबल वार्मिंग से भी बचाना चाहिए ताकि भविष्य में वो कुदरत के इस तरह के नायाब तोहफों से महरूम न हों.

ये भी  पढ़ें - मंडी : बर्फबारी में 83 सड़कें हुई अवरुद्ध, सेवाएं सुचारू करना बड़ी चुनौती

ये भी पढ़ें - 'निर्भया' के इंसाफ की घड़ी करीब, कब खत्म होगा हिमाचल की 'गुड़िया' का इंतजार?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 8, 2020, 7:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर