Assembly Banner 2021

धर्मशाला में हो सकते हैं T20 क्रिकेट विश्‍व कप के मुकाबले, अरुण धूमल ने दिए संकेत

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम.

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम.

Dharamshala Cricket Stadium: BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि HPCA में रद्द हो चुके मैचों से सबक सीखा जाएगा. साथ ही यहां के ड्रेनेज सिस्टम को और बेहतर बनाया जाएगा. बीसीसीआई ने कोविड से पहले धर्मशाला में कई मैच आयोजित करवाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 1:10 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला. दुनिया के सबसे खूबसूरत मैदानों में शुमार धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम (Dharmashala Cricket Stadium) में अगले साल भारत में होने T20 विश्‍व कप के मैचों का आयोजन हो सकता है. धर्मशाला में शुक्रवार को आयोजित एचपीसीए की एनुअल जनरल मीटिंग के बाद BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने ऐसे संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि धर्मशाला में विश्‍व कप के मुकाबले करवाने को लेकर प्रयास रहेगा.

ऐसे में अगर टी-20 वर्ल्‍ड कप के एक मैच की मेजबानी मिलती है तो उससे धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन सहित स्थानीय कारोबारियों के भी दिन बदलेंगे. हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य और बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने आश्वस्त किया है कि टी-20 वर्ल्‍ड कप के मैच की मेजबानी हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन करे, इसकी पूरी कोशिश की जाएगी.

धर्मशाला में अनुराग ठाकुर को सम्मानित करते हुए.




और क्या बोले अरुण
अरुण धूमल ने कहा कि HPCA में रद्द हो चुके मैचों से सबक सीखा जायेगा. साथ ही यहां के ड्रेनेज सिस्टम को और बेहतर बनाया जायेगा. बीसीसीआई ने कोविड से पहले धर्मशाला में कई मैच आयोजित करवाए हैं. भविष्य में भी इस ओर और भी काम किया जायेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड काल बोर्ड के लिए बहुत बड़ी चुनौती रहा है. फिर भी बोर्ड ने कई निर्णायक फैसले लिये और दुबई में आईपीएल का सफल आयोजन करवाया. इस दौरान 30 हज़ार से ज़्यादा कोविड के टेस्ट करवाये गए और कोई भी कोई भी पॉजीटिव नहीं मिला. यह आज तक का सबसे सफलतम एडिशन आंका गया है. उन्होंने कहा कि अब T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करेगा. उन्हें मैच के लिये 7 वेन्यू मिले हैं और ऐसे में कोशिश होगी कि कुछ मैच धर्मशाला में ही हों. इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को AGM में सम्मानित किया गया.

मीटिंग के बाद अरुण धूमल.


कोरोना काल में बूस्टर
दरअसल, कोरोना काल में पर्यटन कारोबार पूरी तरह से पटरी से उतर गया है. हिमाचल में होटल ही नहीं टैक्सी व अन्य लोगों का कारोबार चौपट हो चुका है. ऐसे में यहां पर टी-20 वर्ल्‍ड कप का मैच बूस्टर साबित होगा. कोरोना के शुरूआती दौर में धर्मशाला में मार्च में अंतरराष्ट्रीय मैच रद हो गया था. उसके बाद कोई भी स्पर्धा नहीं हो सकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज