World Cup T-20: हिमाचल में हो सकेंगे क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच, BCCI की लिस्ट में धर्मशाला स्टेडियम का भी नाम

धर्मशाला किक्रेट स्टेडियम.

धर्मशाला किक्रेट स्टेडियम.

T-20 World Cup Match at Dharamshala Cricket Stadium: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वर्ल्ड कप के लिए प्रस्तावित नौ स्टेडियमों में एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला को भी शामिल किया है. हालांकि यहां पर क्रिकेट के मुकाबलों के लिए ICC ही अंतिम मुहर लगाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 8:04 AM IST
  • Share this:
शिमला. भारत में इस साल अक्तूबर और नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (World Cup T-20) के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला (International Cricket Studium Dharamshala) ने पहली बाधा पार कर ली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वर्ल्ड कप के लिए प्रस्तावित नौ स्टेडियमों में एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला को भी शामिल किया है. ऐसे में अब धर्मशाला में वर्ल्ड कप के मैच होने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं. बता दें कि न्यूज18 ने पहले ही खुलासा कर दिया था कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को टी-20 वर्ल्ड कप (World Cup) के पहले मैच की मेजबानी मिलेगी. अब बीसीसीआई (BCCI) की ओर से प्रस्तावित नौ स्टेडियमों की रिपोर्ट आईसीसी (ICC) को भेज दी गई है. मुकाबलों के लिए आईसीसी ही अंतिम मुहर लगाएगा.

नौ स्टेडियमों में एचपीसीए का धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद, बंगलूरू, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ और मुंबई के स्टेडियम शामिल हैं. इससे पहले बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और बीसीसीआई में अहम् पद संभाल चुके अनुराग ठाकुर ने भी यहां टी-20 वर्ल्ड कप के मैच करवाने की बात कही थी.

दुनिया का सबसे खूबसूरत मैदान

धर्मशाला का क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के सबसे खूबसूरत मैदानों में से एक है. धौलाधार की वादियों के ठीक नीचे बना हुआ है. मैदान को देखने के लिए हर साल बड़ी संख्या में सैलानी भी आते हैं. अब अहम् बात यह है कि विश्व कप का आगाज भी इसी मैदान से हो सकता है.
बारिश की भेंट चढ़ा था 12 मार्च 2020 का मैच

इससे पहले, 12 मार्च 2020 को भारत और दक्षिण अफ्रीक के बीच एक दिवसीय मैच प्रस्तावित था, लेकिन बारिश के चलते इसे रद करना पड़ा था. इससे पूर्व भी 15 सितंबर 2019 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच प्रस्तावित टी-20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला कई वनडे और टी-20 मैचों का गवाह बन चुका है. सबसे पहले यहां वनडे मैच का आयोजन 27 जनवरी 2013 को भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ था, जिसके बाद अन्य टीमों के साथ भी मैच हुए हैं. दो अक्टूबर 2015 को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का मैच हुआ था. वहीं, आईपीएल (IPL)के कई मैच भी यहां हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज