होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

Dharamshala T-20: खुशखबरी! धर्मशाला में भारत-श्रीलंका मैच में 50% दर्शकों को मिलेगी एंट्री

Dharamshala T-20: खुशखबरी! धर्मशाला में भारत-श्रीलंका मैच में 50% दर्शकों को मिलेगी एंट्री

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम मार्च से फिर से गुलजार होंगे. यहां पर भारत-श्रीलंका के बीच टी20 मैच का आयोजन होगा.

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम मार्च से फिर से गुलजार होंगे. यहां पर भारत-श्रीलंका के बीच टी20 मैच का आयोजन होगा.

Dharamshala India Sri Lanka Match: धर्मशाला स्टेडियम में 27 जनवरी 2013 को भारत और इंग्लैंड टीम के बीच पहला अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय मैच खेला गया था. उसके बाद 20 अक्तूबर 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला हुआ. वहीं 18 मार्च 2016 को न्यूजीलैंड- ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के मैच खेला गया था.

अधिक पढ़ें ...

    धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के धर्मशाला स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच 26 और 27 फरवरी को दो टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे. पहले इन मैचों को बिना दर्शकों के करवाया जा रहा था. लेकिन अब मैच देखने के लिए दर्शक आ सकेंगे. बीसीसीआई ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसासिएशन (एचपीसीए) को 50 फीसदी क्षमता के साथ दर्शकों को प्रवेश देने की जानकारी दी है. अब एचपीसीए बैठक कर में फैसला लेगा कि मैच के लिए टिकटों की बिक्री होगी या पास मिलेंगे.

    दरअसल, मौजूदा समय में कोलकाता में भारत-वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के आखिरी टी-20 मैच होगा. यहां भी दर्शकों केलिए एंट्री खोली गई है. इसी तर्ज पर धर्मशाला में भी एचपीसीए के सदस्यों और उनके परिवारों को पास जारी किए जाएंगे. दर्शकों की एंट्री की इजाजत के बाद अब एचपीसीए जल्द सभी स्टैंडों की साफ-सफाई करेगा. बता दें कि धर्मशाला स्टेडियम में 22000 लोगों के बैठने की क्षमता है और 11000 दर्शकों को प्रवेश मिलेगा. इसमें कॉरपरेट बॉक्स, वीआईपी बॉक्स, क्लब लॉज सहित कुल 14 स्टैंड हैं.

    कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन
    धर्मशाला स्टेडियम में बेशक बीसीसीआई ने 50 प्रतिशत दर्शकों के प्रवेश की अनुमति दे दी है, लेकिन बीसीसीआई और एचपीसीए को स्वास्थ्य विभाग की कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा. दर्शकों को कैसे प्रवेश देंगे, इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए बैठक में फैसला लिया जाना है. एचपीसीए सचिव सुमित शर्मा ने बताया कि धर्मशाला में दो टी-20 क्रिकेट मैचों के लिए बीसीसीआई ने 50 फीसदी क्षमता के साथ दर्शकों के लिए प्रवेश की अनुमति दी है. एचपीसीए को सूचना मिल गई है. पहले ये दोनों मैच बिना दर्शकों के होने थे. एचपीसीए की विशेष बैठक में टिकट बिक्री और पास जारी करने पर निर्णय लिया जाएगा.
    धर्मशाला में किक्रेट का रोमांच
    धर्मशाला स्टेडियम में 27 जनवरी 2013 को भारत और इंग्लैंड टीम के बीच पहला अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय मैच खेला गया था. उसके बाद 20 अक्तूबर 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला हुआ. वहीं 18 मार्च 2016 को न्यूजीलैंड- ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के मैच खेला गया था. वर्ष 2019 और 2020 में भी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैच बारिश में धुल गए थे. वर्ष 2016 धर्मशाला में होने वाले भारत-पाकिस्तान के टी-20 वर्ल्ड कप का मैच रद्द हो गया था. अब यहां मुकाबले होने से स्थानीय कारोबारी काफी खुश हैं.

    Tags: Cricket news, Dharamshala News, Himachal news, India Vs Sri Lanka 2nd T20, Shimla News, Team india

    अगली ख़बर