MC Elections: मेयर-डिप्टी मेयर का चुनाव आज, सत्ता की चाबी ‘स्वतंत्र’ के पास, CM जयराम जा रहे हैं धर्मशाला

धर्मशाला  का क्रिकेट स्टेडियम. (सांकेतिक तस्वीर.)

धर्मशाला का क्रिकेट स्टेडियम. (सांकेतिक तस्वीर.)

Dharamshala MC Elections: धर्मशाला नगर निगम में वर्तमान में कांग्रेस के पास 5 और भाजपा के पास 8 सीटें हैं. चार सीटों पर आजाद प्रत्याशी जीते हैं. कांग्रेस व भाजपा दोनों की नजरें मेयर की कुर्सी पर है. दोनों की दलों के नेता रणनीतियां बनाने में जुटे हुए हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला नगर निगम चुनावों (Dharamshal MC Elections) के बाद अब मेयर और डिप्टी मेयर के चुनावों के लिए चंद घंटे बचे हैं. मंगलवार को ही धर्मशाला को मेयर और डिप्टी मेयर मिल जाएगा. सीएम जयराम ठाकुर खुद मंगलवार को धर्मशाला पहुंच रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के सीनियर लीडर और नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री भी धर्मशाला में डेरा डाले हुए हैं. ऐसे में कांग्रेस और भाजपा दोनों की नजरे मेयर के पद पर हैं. बता दें कि धर्मशाला में कांग्रेस के पास 5 और भाजपा के पास 8 सीटें हैं. चार सीटों पर आजाद प्रत्याशी जीते हैं.

सत्तासीन भाजपा 10 पार्षदों के समर्थन होने का दावा कर रही हो, बावजूद इसके बीजेपी का ये दावा धरातल पर मुक़म्मल होता हुआ नज़र आ नहीं रहा. ये मुद्दा इसलिये भी उठ चुका है क्योंकि मेयर, डिप्टी मेयर के लिए पुराने जीते पार्षदों और आजाद जीते पार्षदों के अलावा अब समुदाय के आधार पर भी लड़ाई तेज हो गई है. ब्राह्मण सभा के ऐलान के बाद अब अन्य समुदाय भी अपना-अपना दावा ठोकने लगे हैं. ऐसे में इस चुनौती से पार पाना भाजपा के लिए कतई भी आसान नही आ रहा है.

रेस में कौन-कौन है आगे

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज