मानसून: हादसों में लागों की जा रही है जान, अधिकारी कहते हैं- तैयारी है मुकम्मल
Dharamsala News in Hindi

राज्य में इस सीजन में अबतक खड्डों में नहाने वाले लोगों में से अब तक 4 लोगों की डूबने से मौत भी हो चुकी है.

  • Share this:
बीते साल हिमाचल प्रदेश में मानसून ने कुछ इस कदर अपना रौद्र रूप दिखाया कि आजतक उसके जख्म हरे हैं. राज्य और जिला प्रशासन ने पिछले साल हुई तबाही से कोई सबक नहीं लिया है. यही वजह है कि बारिश के मौसम में होने वाली घटनाएं अभी भी नहीं रूक रही हैं. हाल ही में शाहपुर, ज्वाली, फतेहपुर, बैजनाथ और इंदौरा में हुई बारिश ने खूब तबाही मचाई. राज्य में इस सीजन में अबतक खड्डों में नहाने वाले लोगों में से अब तक 4 लोगों की डूबने से मौत भी हो चुकी है. बारिश के चले सड़कें टूटनी शुरू हो चुकी है. खराब सड़कों के चलते वाहन हादसों में भी दर्जन भर लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

मानसून ने पकड़ा रफ्तार तो क्या होगा हाल

बाढ़ से बचने के नहीं किए इंतजाम-Arrangements to avoid flood
हाल ही में शाहपुर, ज्वाली, फतेहपुर, बैजनाथ और इंदौरा में हुई बारिश ने खूब तबाही मचाई थी.




अभी तो मानसून की शुरूआत हुई और इसे रफ्तार पकड़नी बाकि है. इन हालात में राज्य प्रशासन के इंतजाम को देखते हुए हादसों में इजाफा होने के ही आसार दिख रहे हैं. इसपर प्रशासन का रटा-रटाया जवाब हमारी तैयारियां मुकम्मल हैं, सुनकर कोई भी क्षोभ से भर जाए.
नदी-नालों में अठखेलियां जारी

राज्य के अलग-अलग इलाकों में अगर नदी-नालों और खड्डों का मौका-मुआयना किया जाए तो अभी भी स्थानीय युवा और बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानी उन संवेदनशील नदी-नालों में अठखेलियां करते नजर आ जाएंगे जहां हर साल हादसे पेश आते हैं. खास तौर पर खनियारा के अघंजर महादेव मंदिर के पास बहने वाले नाले में आस्था के नाम पर अठखेलियां जारी हैं.

पौंग डैम झील में भी गोते लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं युवा 

न्यूगल खड्ड में भी लोग नहाते नजर आ जाते हैं. पौंग डैम झील में भी युवा गोते लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे ही न जाने कितने नदी-नाले हैं, जहां इस तरह से अठखेलियां जारी हैं. इन संवेदनशील जगहों में से कई जगहों पर खतरा बताने वाला कोई नोटिस बोर्ड तक लगा हुआ नजर नहीं आता है.

यह भी पढ़ें: स्पर और टाइडमैन सेब मंडियों में पहुंचे, मिल रहे हैं चोखे दाम

कांग्रेस पार्षद ने करवाए थे अवैध निर्माण, अब हुई ये कार्रवाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading