हिमाचल: शादी के 13 साल बाद पैदा हुआ बच्चा, डॉक्टरों ने नाम दिया ‘बाहुबली’

मां-बाप ने भी इतनी परेशानियों के बाद अब राहत की सांस ली है क्योंकि बच्चा अब पूरी तरह स्वस्थ है. उनका कहना है कि यह सब चमत्कार है जिसमे बच्चा इतना सब कुछ होने के बाद भी सही सलामत है. डॉक्टरों ने बच्चे को बाहुबली नाम दिया है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 6:48 PM IST
हिमाचल: शादी के 13 साल बाद पैदा हुआ बच्चा, डॉक्टरों ने नाम दिया ‘बाहुबली’
मोहाली में महिला ने बच्चे को जन्म दिया है.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 6:48 PM IST
पंजाब के मोहाली जिले में एक प्राइवेट अस्पताल में एक बच्चे ने जन्म दिया जिसका वजन सिर्फ 440 ग्राम था. इस बच्ची को शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. जब बच्चे के जन्म हुआ तो उसका वजन 500 ग्राम से भी कम था. बच्चे को 110 दिनों तक अस्पताल रखा गया, जिसके बाद अब बच्चा तंदरुस्त है. बच्चे को डॉक्टरों ने बाहुबली नाम दिया है.

जानकरी के मुताबिक, अर्चना उम्र 38 और उनके पति सचिन उम्र 42 कांगड़ा निवासी है और करीब शादी के 13 साल बाद जन्मे प्री-मेच्योर बच्चे को जन्म दिया. लेकिन बच्चे का वजन सिर्फ 440 ग्राम था और उसके बचने की उम्मीद ना के बराबर थी.

बच्चे के मां-बाप के साथ-साथ डॉक्टर भी खुश
डॉक्टरों की कड़ी मेहनत से बच्चा आज पूरी तरस से तंदरुस्त है. बच्चे का वजन अब 2 किलो है. डॉक्टर विक्रम सिंह के मुतबिक बच्चे को कई आर्टिफीसियल और लेज़र की मदद से ऑपरेशन किया गया. बच्चे को डॉक्टर की तरफ से प्लेटलेट दी गई और सर्जरी की गई, जिसमे उन्हें सफलता मिली और आज बच्चा बिलकुल स्वस्थ है. बच्चे के मां बाप के साथ साथ डॉक्टर भी खुश हैं, क्योंकि उनकी कड़ी मेहनत रंग लाई है.

बच्चा अब स्वस्थ
वहीं, मां-बाप ने भी इतनी परेशानियों के बाद अब राहत की सांस ली है क्योंकि बच्चा अब पूरी तरह स्वस्थ है. उनका कहना है कि यह सब चमत्कार है जिसमे बच्चा इतना सब कुछ होने के बाद भी सही सलामत है. डॉक्टरों ने बच्चे को बाहुबली नाम दिया है.

ये भी पढ़ें: बजट-19: हिमाचल के CM जयराम ने सराहा, कांग्रेस बोली-निराशाजनक
Loading...

ऊना: नमाज भूमि पर विवाद, हिंदू संगठनों ने पढ़ी हनुमान चालीसा

VIDEO: शिमला में 17 मिनट तक लिफ्ट में 8 टूरिस्ट की अटकी सांस

HRTC ‌चालक के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे गोबिंद सिंह

VIDEO:लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने वाले प्रेमी की ‘छित्तर परेड’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 6:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...