लाइव टीवी

घरेलू हिंसा : महिला ने पति के साथ सास-ससुर के खिलाफ पुलिस में प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 2, 2020, 8:47 AM IST
घरेलू हिंसा : महिला ने पति के साथ सास-ससुर के खिलाफ पुलिस में प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई
एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

पूजा ने अपने ससुराल के लोगों द्वार प्रताड़ित (Torture) किए जाने की शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज (FIR) कराई है. साथ ही खुद पत्र लिखकर महिला आयोग (Women's Commission) की चेयरपर्सन सीमा सांख्यान को भी अपने साथ हुई मारपीट से अवगत कराया है. उसने अपने पति, सास और ससुर पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए उन्हें सजा दिलाने की अपील की है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में क्राइम (Crime) का ग्राफ दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है. हत्या, चोरी, दुष्कर्म समेत अब घरेलू हिंसा के मामलों में भी इजाफा होता नजर आ रहा है. पहले मंडी की खुशबू और अब कांगड़ा के हरिपुर की पूजा घरेलू हिंसा (Domestic Violance) का शिकार हुई है. हरिपुर की रहने वाली पूजा ने अपने ससुराल के लोगों द्वार प्रताड़ित (Torture) किए जाने की शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज (FIR) कराई है. साथ ही खुद पत्र लिखकर महिला आयोग (Women's Commission) की चेयरपर्सन सीमा सांख्यान को भी अपने साथ हुई मारपीट से अवगत कराया है. उसने अपने पति, सास और ससुर पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए उन्हें सजा दिलाने की अपील की है. पूजा के अनुसार इस बार ससुराल के लोगों ने उसके ऊपर जानलेवा हमला किया, जिसके बाद उसने अपने परिजनों को इस बाबत बताना उचित समझा.

पूजा के परिजनों की माने तो उन्हें पूजा ने पहले कभी नहीं बताया कि उसके ससुराल वाले उसे इस कदर प्रताड़ित करते हैं. अब उनकी ओर से पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवा दिया गया है. पीड़ित पूजा का मायका शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के द्रमण में है, लेकिन पूजा के माता-पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं.

पांच साल से शादीशुदा है पूजा

बता दें कि पूजा की शादी उसके परिजनों ने देहरा विधानसभा के हरिपुर में साल 2015 में करवाई थी. आज पूजा 29 साल की है और उसे औलाद नहीं है. वह आज भी अपने पति, सास, ससुर के साथ ही हरिपुर में रहती है. पूजा की माने तो शादी के एक साल के बाद से ही ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था. ससुराल के लोग उसके साथ कई बार मारपीट कर चुके हैं. एक-दो बार पुलिस स्टेशन जाने तक की नौबत आ चुकी है. बावजूद इसके समझौता होता रहा है.

पुलिस ने घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया

उधर एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि मामला बेहद गंभीर है. इसलिये उनकी ओर से घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया गया और आगे की कार्रवाई पुलिस पूरी संजीदगी के साथ करेगी. किसी का परिवार न टूटे इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा. इसके साथ ही दोषियों को भी सख्त सजा दिलाए जाने की कोशिश
की जाएगी.महिला एवं बाल विकास को भी दी गई सूचना

वहीं हरिपुर पुलिस स्टेशन ने महिला एवं बाल विकास विभाग देहरा को भी इस घरेलू हिंसा की सूचना दे दी है. सीडीपीओ देहरा प्रवीण कुमार की माने तो उन्हें शिकायत पत्र प्राप्त हो चुका है. मामले की गंभीरता को देखते हुए अगर गुंजाइश होगी तो दोनों पक्षों में सुलह करवाने की पूरी कोशिश की जाएगी अन्यथा मामला
कोर्ट में भेज दिया जाएगा.

(देहरा से ब्रेजश्वर साकी की रिपोर्ट)

ये भी पढे़ं - चालान काटे जाने पर NH-21 पर हाईवोल्टेज ड्रामा, युवक ने मचाया हंगामा

ये भी पढ़ें - माकपा ने केंद्रीय बजट को बताया कल्पनाओं का पिटारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 7:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर