Kangra: खेत में अनाज की जगह उगाए थे अफीम के पौधे, FIR

 खेत में अफीम की खेती.

खेत में अफीम की खेती.

Drugs in Himachal: आरोपी की पहचान प्रकाश चंद पुत्र संतराम निवासी कालीधार के रूप में हुई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 3:06 PM IST
  • Share this:
ज्वालामुखी (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए एक बड़ी खेप अफीम (Afeem) के पौधों की पकड़ी. खेत मे पौधे उगाने वाले व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीसी (NDPS Act) एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मामले की पुष्टि डीएसपी तिलकराज ने की है.

जानकारी के अनुसार, सपड़ी के नजदीक एएसआई विपिन कुमार व पुलिस टीम गश्त पर थी. पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कालीधार गांव में एक व्यक्ति ने खेत में अफीम के पौधे उगा रखे हैं. पुलिस टीम और एएसआई विपिन कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर व्यक्ति के खेत मे तलाशी ली तो पाया कि वहाँ बड़ी संख्या में अफीम के पौधे उगाए गए हैं.

बाद में पौधे किए नष्ट

पुलिस ने टीम सहित खेत से 1240 अफीम के पौधे उखाड़े और इस मौके पर पुलिस ने एग्रिकल्चर, हॉर्टिकल्चर व रेवेन्यू विभाग के अधिकारियों को भी साथ लिया और अफीम के पौधे नष्ट किये और कुछ पौधों को बतौर सैम्पल जांच के लिए भेजा. आरोपी की पहचान प्रकाश चंद पुत्र संतराम निवासी कालीधार के रूप में हुई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज