हिमाचल के कांगड़ा में ज्वाली के डीएसपी रंगे हाथ घूस लेते हुए गिरफ्तार

हिमाचल के कांगड़ा में ज्वाली के डीएसपी को विजीलेंस टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. डीएसपी को 45 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 6:46 PM IST
हिमाचल के कांगड़ा में ज्वाली के डीएसपी रंगे हाथ घूस लेते हुए गिरफ्तार
डीएसपी को 45 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया है
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 6:46 PM IST
हिमाचल के कांगड़ा (Kangra) में ज्वाली (Jawali) के डीएसपी (DSP) को विजीलेंस टीम ने रिश्वत (bribe) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. डीएसपी को 45 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया है. विजीलेंस टीम ने डीएसपी नूरपुर ऑफिस में रेड डाली थी.

जानकारी के मुताबिक, डीएसपी ज्वाली को इन दिनों नूरपुर के कार्यकारी डीएसपी का कार्यभार दिया है. पुलिस थाना ज्वाली के तहत पिछले दिनों एक एससी-एसटी एक्ट का मामला दर्ज हुआ था. जिसे दबाने के लिए डीएसपी ज्ञान चंद ने 50 हजार रुपये की मांग की थी. इस संबंध में आरोपित ने विजिलेंस में शिकायत की थी और कहा था कि डीएसपी ज्ञान चंद ने उन पर झूठा केस बनाया है और 50 हजार रुपये मांग रहा है. पांच हजार रुपये एडवांस दिए जा चुके थे और सोमवार को उसे 45 हजार रुपये कैश के साथ शिकायतकर्ता को डीएसपी कार्यालय नूरपुर में बुलाया था.

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी विजिलेंस उत्तरी क्षेत्र अरुल कुमार ने बताया कि शिकायतकर्ता की शिकायत पर विजिलेंस की टीम ने नूरपुर ऑफिस पर डीएसपी को रंगे हाथ गिरफ्तार करने के लिए तैयारी कर ली. एससी-एसटी एक्ट के एक मामले को दबाने की एवज में 50 हजार रुपये की रिश्वत डीएसपी ज्ञान चंद ने मांगी थी. जिसमें से पांच हजार डीएसपी ने पहले ही ले लिए थे. सोमवार को तय समय के मुताबिक शिकायत कर्ता डीएसपी को 45 हजार रुपये देने पहुंच गया. जब शिकायतकर्ता डीएसपी को रुपये दे रहा था उसी वक्त वहां पहले से तैनात विजिलेंस की टीम ने डीएसपी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

(रिपोर्ट- विचित्र शर्मा )
First published: August 12, 2019, 5:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...