अपना शहर चुनें

States

COVID-19: कांगड़ा में Tiktok पर डाला कोरोना से मौत का झूठा वीडियो, युवक गिरफ्तार

कांगड़ा में टिकटॉक पर डाला कोरोना से मौत का झूठा वीडियो.
कांगड़ा में टिकटॉक पर डाला कोरोना से मौत का झूठा वीडियो.

डीएसपी तिलकराज ने बताया कि सोशल मीडिया पर युवा द्वारा पोस्ट डाला गया था, जिसका धर्मशाला टेक्निकल टीम ने इसका पता लगाया और उस युवक को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया.

  • Share this:
ज्वालामुखी(कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में ज्वालामुखी उपमंडल में एक युवा को टिकटॉक पर कोरोना का झूठा भ्रामक प्रचार करना महंगा पड़ गया. इस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मामले की पुष्टि डीएसपी तिलकराज ने की है. आरोपी युवक की पहचान दरीन गांव के युवक के रूप में हुई है.

वीडियो में यहा था
जानकारी ने अनुसार, युवक ने ज्वालामुखी-नादौन भड़ोली सीमा पर ब्यास पुल पर एक झूठा वीडियो टिकटॉक के जरिये सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. इसमें पुल के नीचे ब्यास में लकड़ियों का ढेर था और दर्शाया जा रहा था कोरोना के व्यक्ति को यहां जलाया जा रहा है. इसमें उसने भ्रामक प्रचार किया और वीडियो वायरल हो गया. पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल होते इस वीडियो की जांच पड़ताल शुरू की. जल्द ही इस वीडियो को बनाने वाले युवा की पहचान निकाली और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर दिया.वीडियो में युवक यह भी बता रहा था कि पुल के नीचे जलाए जा रहे व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है. पुलिस ने वीडियो जांच के बाद उपरोक्त युवा के खिलाफ धारा 202, 290, 505(2) 188, व डिज़ास्टर मैनेजमेंट की धारा 54 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह बोले डीएसपी
डीएसपी तिलकराज ने बताया कि सोशल मीडिया पर युवा द्वारा पोस्ट डाला गया था, जिसका धर्मशाला टेक्निकल टीम ने इसका पता लगाया और उस युवक को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया. डीएसपी ने सभी से अपील की है कि इस तरह की भ्रामक पोस्ट न डालें, अन्यथा कड़ी से कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.



ये भी पढ़ें: PHOTOS: हिमाचल में भारी बारिश, मनाली में ताजा बर्फबारी, पारा लुढ़का

COVID-19: हिमाचल में कोरोना वायरस से ठीक हुआ जमाती फिर पॉजिटिव

हिमाचल के पूर्व BJP प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती पर मुधमक्खियों का हमला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज