लाइव टीवी

पुलवामा हमला: शहीद तिलक राज की बरसी पर छलके परिवार के आंसू, दी श्रद्धांजलि

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 3, 2020, 2:55 PM IST
पुलवामा हमला: शहीद तिलक राज की बरसी पर छलके परिवार के आंसू, दी श्रद्धांजलि
शहीद तिलक राज को कांगड़ा में उनके घर में श्रद्धांजलि दी गई.

Pulwama Attach Martyred Tilak Raj Anniversary: हाल ही में शहीद की पत्नी ने सरकार पर सवाल उठाए थे और कहा कि सरकार ने केवल नौकरी देने का ही वादा पूरा किया है. बाकी वादे अधूरे हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले (Pulwama Terror Attack) में हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले का जवान तिलक राज (Martyred Tilak Raj) भी शहीद हो गया था. सोमवार को तिलक राज के पैतृक गांव में बरसी पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान गांव के लोगों और स्थानीय विधायक ने उन्हें श्रद्धांजलि (Tribute) अर्पित की.

ग्रामीण भी पहुंचे घर
जानकारी के अनुसार, ज्वाली के उपमंडल के अधीन गांव धेवा जंन्दरोह के शहीद तिलक राज की सोमवार को पहली बरसी मनाई गई, जिसमें जवाली के विधायक अर्जुन सिंह ठाकुर भी शहीद के घर पहुंचे. इस दौरान शहीद की माता बिमला देवी, पिता लायक राम, पत्नी सावित्री देवी सहित परिजनों ने शहीद तिलक राज की फोटो पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

मां और पत्नी के निकले आसूं

शहीद तिलक राज को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते समय शहीद की माता बिमला देवी, पत्नी सावित्री देवी के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे. शहीद के तीन वर्षीय बेटे वरुण कपूर और एक वर्षीय बेटे विवान कपूर ने भी पुष्प अर्पित कर शहीद तिलक राज को पुष्पांजलि अर्पित की.

कांगड़ा में तिलक राज को श्रद्धांजलि देते हुए.
कांगड़ा में तिलक राज को श्रद्धांजलि देते हुए.


पत्नी ने उठाए थे सवालहाल ही में शहीद की पत्नी ने सरकार पर सवाल उठाए थे और कहा कि सरकार ने केवल नौकरी देने का ही वादा पूरा किया है. बाकी वादे अधूरे हैं. पत्नी ने कहा था कि श्मशानघाट जाने वाले रास्ते को पक्का करने की सरकार से मांग की गई थी, लेकिन आज तक पूरा नहीं हुई और शहीद तिलक राज के नाम का गेट, मूर्ति लगाने का वादा भी अधूरा है.

शहीद तिलक राज की पत्नी.
शहीद तिलक राज की पत्नी.


वादे पूरे किए, जो रहे गए उन्हें भी पूरा करेंगे
इस पर ज्वाली के विधायक अर्जुन सिंह ने कहा कि शहीद तिलक राज की शहादत को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि उनकी शहादत को युगों-युगों तक याद रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि शहादत पर प्रदेश की भाजपा सरकार ने परिजनों से जो भी वादे किए थे, उन्हें पूरा कर दिया गया है. अगर कोई वादा रहता है तो उसको भी जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में तेज रफ्तार कार ने स्कूल जा रही दादी और पोती को रौंदा, मौत

हिमाचल में अटल स्कूल वर्दी योजना: कुछ दिन बाद ही उधड़ने लगी बैग्स की सिलाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 2:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर