• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • फतेहपुर उपचुनाव: भाजपा के कृपाल परमार के खिलाफ लगे ‘गो बैक के पोस्टर’

फतेहपुर उपचुनाव: भाजपा के कृपाल परमार के खिलाफ लगे ‘गो बैक के पोस्टर’

बीजेपी में प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाल परमार का नाम सबसे आगे चल रहा है. लेकिन उनका बाहरी बताकर विरोध हो रहा है.

बीजेपी में प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाल परमार का नाम सबसे आगे चल रहा है. लेकिन उनका बाहरी बताकर विरोध हो रहा है.

Fatehpur by-elections: पूर्व सासंद कृपाल परमार का कहना है कि ये कारनामा उनके विरोधियों का है. विरोधी नहीं चाहते कि वे इस इलाके में राजनीतिक रुप से सक्रिय हों. इस की जितनी निंदा की जाए, उतनी ही कम है.

  • Share this:

    ब्रजेश्वर साकी

    धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश फतेहपुर उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस को बगावती तेवर देखने को मिल रहे हैं. अब फतेहपुर में भाजपा के टिकट के दावेदार कृपाल सिंह परमार के खिलाफ गो बैक के पोस्टर लगे हैं. पोस्टर में लिखा गया है, अबकी बार चक्की पार. कांगड़ा में फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के भवानी पठानिया का नाम फाइनल हो गया है. वहीं, बीजेपी में प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाल परमार का नाम सबसे आगे चल रहा है. लेकिन उनका बाहरी बताकर विरोध हो रहा है.

    पोस्टरों में कृपाल परमार की फोटो के साथ ‘गो बैक- फतेहपुर की जनता करे पुकार, अबकी बार चक्की पार चक्की पार’ लिखा है. यह पोस्टर रैहन बीजेपी कार्यालय व बाजार, गली मे लगे हुए हैं. इन जगहों पर रातों-रात ये पोस्टर चिपका दिए गए हैं. इससे पहले भी परमार के खिलाफ ऐसे ही पोस्टर लगे थे.

    क्या बोले परमार
    पूर्व सासंद कृपाल परमार का कहना है कि ये कारनामा उनके विरोधियों का है. विरोधी नहीं चाहते कि वे इस इलाके में राजनीतिक रुप से सक्रिय हों. इस की जितनी निंदा की जाए, उतनी ही कम है. बता दें कि कृपाल परमार को बीते चुनाव में कांग्रेस के सुजान सिंह पठानिया ने पराजित किया था. अब पठानिया के निधन के बाद यहां पर उपचुनाव होने जा रहा है. हालांकि, परमार का नाम अभी तक तय नहीं हुआ है, पर दावेदारो मे सवसे आगे उनका नाम ही है.

    क्या है नारे का मतलब
    ये नारा ‘चक्की पार’ कभी नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में भी खूब चलता था. इसका मतलब है कि परमार को बाहरी मानते हुए इस मर्तबा चक्की पार करवाना चाहते हैं. पठानकोट पंजाब का शहर है. कुछ लोग परमार को पठानकोट का निवासी मानते हैं. हालांकि, परमार जसूर से लगते कस्वा भलेटा में रहते हैं. यही पर उनका निवास स्थान है. याद रहे कि दिवंगत कांग्रेसी नेता सत महाजन नूरपुर से चुनाव लड़ते थे. उनका कारोबार पंजाब के पठानकोट में भी था. इस नाते चुनावों में बीजेपी वाले नारा देते थे कि ‘अबकी बार चक्की पार’. यही नारा अब बीजेपी के ही पूर्व सांसद कृपाल परमार के लिए लग रहा है.

    क्या बोली इंदू गोस्वामी
    वहीं, राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर व बगलामुखी मंदिर में दर्शनों को परिवार सहित पहुंची. इस दौरान इंदू गोस्वामी ने बगलामुखी मंदिर में दर्शनों के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि उपचुनावों में बीजेपी जीत दर्ज करेगी. सांसद ने फतेहपुर विधानसभा उपचुनाव से पहले मचे घमासान पर भी बात की. उन्होंने कृपाल परमार के खिलाफ लगे गो बैक के लगे पोस्टरों पर कहा कि ऐसा काम BJP का कार्यकर्ता नहीं कर सकता है, यह अवश्य ही विरोधियों की चाल है. इंदू गोस्वामी ने कहा कि कृपाल परमार बीजेपी के सुलझे हुए नेता हैं और वह प्रदेश बीजेपी के वर्तमान में उपाध्यक्ष है. उन्होंने कहा कि प्रदेश बीजेपी ने उपचुनावों में अपनी ताकत लगा रही है. टिकट मांगना हर किसी कार्यकर्ता का अधिकार और आजादी है.

    एक साथ करेंगे काम
    उन्होंने कहा कि जब बीजेपी के टिकट आवंटन हो जाएंगे, उसके बाद सब का काम पार्टी के द्वारा चुने गए प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करना होगा. सभी लोग पार्टी के आदेशों का पालन करेंगे और पार्टी प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे. सांसद ने कहा जनता को पीएम मोदी व सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व पर भरोसा है. कांग्रेस पार्टी नेता विहीन पार्टी है, इसलिए प्रदेश की जनता का मूड बीजेपी के पक्ष में है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज