Home /News /himachal-pradesh /

Fatehpur By-elections: BJP प्रत्याशी बलदेव ठाकुर के खिलाफ पोस्टर, 'फतेहपुर में क्या काम, इस बार करवाएंगे ज्वाली में आराम'

Fatehpur By-elections: BJP प्रत्याशी बलदेव ठाकुर के खिलाफ पोस्टर, 'फतेहपुर में क्या काम, इस बार करवाएंगे ज्वाली में आराम'

फतेहपुर में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ लगे पोस्टर.

फतेहपुर में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ लगे पोस्टर.

Fatehpur By elections: पिछले तीन चुनाव से यहां भाजपा को जीत नसीब नहीं हुई है. कांग्रेस के सुजान सिंह पठानियां पिछले चुनाव में भाजपा से बागी होकर लड़े प्रत्याशी की वजह से कुछ हजार वोटों से यहां से जीते थे. कृपाल परमार को यहां से हार मिली थी. ऐसे में इस बार भी भाजपा यहां से कई गुटों में बंटी हुई नजर आ रही है.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में फतेहपुर उपचुनाव में भाजपा की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. यहां पर पार्टी प्रत्याशी को जहां भाजपा के एक वर्ग का समर्थन नहीं है, वहीं बलदेव ठाकुर के खिलाफ अब ‘बाहरी’ होने के पोस्टर लगे हैं. इससे पहले टिकट आवंटन को लेकर मंडल ने उनका विरोध किया था और फिर किसानों ने रियाली के बाद टटबाली इलाके में उन्हें प्रचार के दौरान बैरंग लौटा दिया. अब बलदेव ठाकुर ज्वाली पार के पोस्टर लग गए हैं.

ऐसे में यह कहा जा कसता है कि भाजपा की राह फतेहपुर में आसान नहीं हैं. दरअसल टिकट के दावेदार रहे कृपाल परमार की चुप्पी खतरे का संकेत दे रही है.

अनुराग के दौरे से पहले पोस्टर लगे

दरअसल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शनिवार को फतेहपुर में भाजपा प्रत्याशी के वोट मांगने आ रहे हैं. शुक्रवार रात को फतेहपुर में रातों-रात जगह-जगह के पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें नारा दिया गया, ‘फतेहपुर में क्या काम, इस बार करवाएंगे ज्वाली में आराम.’ अब ये पोस्टर किसने लगाए ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन एक बात तो तय है कि यहां से भाजपा की राह मुश्किल होती जा रही है. ये पोस्टर फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग स्थान में लगाए गए है.

पहले परमार के खिलाफ लगे थे पोस्टर

फतेहपुर में पोस्टर पहली बार नहीं लगे हैं. इससे पहले भाजपा उपाध्यक्ष और टिकट मांग रहे कृपाल परमार के खिलाफ फतेहपुर में ‘अबकी बार चक्की पार’ के पोस्टर लगे थे. कहा जा सकता है कि भाजपा में अपनों के खिलाफ विरोध जताने के पोस्टर एक माध्यम बन गया है.

पिछले तीन चुनावों से हार रही भाजपा

पिछले तीन चुनाव से यहां भाजपा को जीत नसीब नहीं हुई है. कांग्रेस के सुजान सिंह पठानियां पिछले चुनाव में भाजपा से बागी होकर लड़े प्रत्याशी की वजह से कुछ हजार वोटों से यहां से जीते थे. कृपाल परमार को यहां से हार मिली थी. ऐसे में इस बार भी भाजपा यहां से कई गुटों में बंटी हुई नजर आ रही है. बेशक सीएम जयराम ठाकुर ने कृपाल परमार को मना लिया था, लेकिन वह प्रचार में कम ही नजर आ रहे हैं.

Tags: BJP, Himachal Congress, Himachal Politics, Kangra News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर