लाइव टीवी

परीक्षाओं के मद्देनजर स्कूलों में उत्सवों पर रोक, अपनी ही सरकार के आदेश को नहीं मानी मंत्री
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 3, 2020, 2:30 PM IST
परीक्षाओं के मद्देनजर स्कूलों में उत्सवों पर रोक, अपनी ही सरकार के आदेश को नहीं मानी मंत्री
सरकारी आदेशों की अनदेखी करते हुए स्कूल के समारोह में शामिल हुई कैबिनेट मंत्री सरवीण चौधरी

स्कूलों में वार्षिक परीक्षाओं (School examinations) के मद्देनजर हिमाचल सरकार (Himachal Government) ने प्रदेशभर के स्कूलों में होने वाले उत्सवों (Ban on annual celebrations) पर रोक लगा दी है. बावजूद इसके कांगड़ा के सरकारी स्कूल लंज में सरकारी आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए समारोह का आयोजन किया गया. इसमें शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक और प्रदेश सरकार में मंत्री सरवीण चौधरी भी (Sarveen Chaudhary) बतौर मुख्यातिथि शामिल हुईं.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल में जल्द ही वार्षिक परीक्षाओं (Annual examinations) का दौर शुरू होने वाला है. मार्च माह के पहले ही हफ्ते से परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी. इसके मद्देनजर हिमाचल सरकार (Himachal Government) ने प्रदेशभर के तामाम स्कूलों में होने वाले वार्षिक उत्सवों (Ban on annual celebrations) पर बाकायदा नोटिफिकेशन जारी कर उन पर रोक लगा दी है, लेकिन ऐसा लगता है कि सरकार के आदेश कुछ स्कूलों में अभी भी नहीं पहुंचे हैं. शायद यही वजह है कि कांगड़ा के सरकारी स्कूल लंज में सरकारी आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए यहां स्कूल प्रशासन की ओर से सालाना समारोह का आयोजन किया गया. इतना ही नहीं इस समारोह में बाकायदा शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक और प्रदेश की कैबिनेट मंत्री सरवीण चौधरी (Sarveen Chaudhary) बतौर मुख्यातिथि शामिल हुईं.

मंत्री ने अपनी सरकार को ही कटघरे में खड़ा किया

यानी प्रदेश सरकार के फरमानों को उनके नुमाइंदे खुद कितना संजीदगी से लेते हैं इसकी बानगी कांगड़ा के इस सरकारी स्कूल के सालाना समारोह में देखने को मिली. मंत्री सरवीण चौधरी ने न केवल अपनी ही सरकार को इन आदेशों को पारित करने के लिए कटघरे में खड़ा कर दिया बल्कि एक तरह से यह संदेश भी दिया कि वह स्वतंत्र हैं, जो चाहे कर सकती हैं. उन्होंने मीडिया कवरेज को भी अपने खिलाफ षडयंत्र करार दिया.

मंत्री सरवीण चौधरी अपने विधानसभा क्षेत्र के स्कूलों के सालाना जलसों में न केवल शिरकत करती हैं बल्कि अपना सम्मान सत्कार भी खूब करवाती हैं.


पार्टी में वरिष्ठ मंत्री की हो रही अनदेखी

काबिले गौर है कि सरवीण चौधरी भाजपा की वरिष्ठ नेता और प्रदेश सरकार की वरिष्ठ मंत्री हैं, लेकिन बीते कुछ अरसों से सरकार और संगठन दोनों में उनकी अनदेखी का आलम बदस्तूर जारी है. ऐसे में लगातार तीसरी मर्तबा शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल करते आ रही सरवीण सरकार और संगठन को तरजीह देने की बजाय अपने गढ़ को मजबूत करने में लगी हुई हैं. मंत्री सरवीण अपने विधानसभा क्षेत्र के स्कूलों के सालाना जलसों में न केवल शिरकत करती हैं बल्कि अपना सम्मान सत्कार भी खूब करवाती हैं.

ये भी पढ़ें - हिमाचल में तेज रफ्तार कार ने स्कूल जा रही दादी और पोती को रौंदा, मौतये भी पढ़ें - हिमाचल में अटल स्कूल वर्दी योजना: कुछ दिन बाद ही उधड़ने लगी बैग्स की सिलाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 2:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर