लाइव टीवी
Elec-widget

हिमाचल सरकार पहले सड़कों की दशा सुधारे, तभी टूरिज्म सेक्टर में आएगा निवेश: अनुराग ठाकुर

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 14, 2019, 11:15 AM IST
हिमाचल सरकार पहले सड़कों की दशा सुधारे, तभी टूरिज्म सेक्टर में आएगा निवेश: अनुराग ठाकुर
देहरा में पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और साथ में हिमाचल के उद्योग मंत्री.

Anurag Thakur in Kangra: अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम के दौरान मोदी सरकार ( Modi Government) की पिछले तीन महीने की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए जनसमस्याओं (Public Problems) को भी सुना.

  • Share this:
देहरा (कांगड़ा). केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने हिमाचल सरकार (Himachal Govt) को नसीहत दी है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहले प्रदेश सरकार सड़कों (Roads) की दशा सुधारे, तभी औद्योगिक सेक्टर और टूरिज्म सेक्टर (Tourism Sector) में निवेश आएगा. अनुराग ठाकुर अपने गृह संसदीय क्षेत्र हमीरपुर (Hamirpur) के जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसंबाद कार्यक्रम में आए थे. अनुराग ठाकुर ने जण्डौर और नंगल चौक में उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर के साथ जनसभा को सम्बोधित किया.

अपनों ने अटकाया था सेंट्रल यूनिवर्सिटी के रास्ते में रोड़ा: अनुराग ठाकुर
अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनिया में कोई भी ताकत देहरा में सेंट्रल यूनिवर्सिटी को खोलने से नहीं रोक सकती है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि देहरा का हक देहरा को ही मिलेगा. उन्होंने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पहले ब्लॉक का निर्माण देहरा में ही होगा. जो लोग चाहते हैं कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा में नहीं आए, उन्हें बता देना चाहता हूँ कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी का निर्माण कार्य देहरा में बहुत जल्द शुरु होगा और इसके लिए साढ़े चार सौ करोड़ रुपये की डीपीआर तैयार है और धर्मशाला में भी इतनी ही राशि स्वकृत हो गई है.

पहली बार पहुंचे थे अनुराग

गौरतलब है कि अनुराग ठाकुर जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत जण्डोर और ग्राम पंचायत नंगल चौक में अभिनन्दन समारोह पर पहुंचे थे. अनुराग ने कहा कि जस्वां परागपुर के विकास के लिए लाया हुआ प्रत्येक कार्य को वह प्रमुखता से करते हैं और दिल्ली में यहां के विकास के कार्यों को गति देने का काम सदैव करते हैं. उन्होंने बताया कि कोटला में बनने वाले अंतर राज्य पुल के लिए वह स्वयं उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर के साथ मिलकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिले हैं और इस पुल के निर्माण के लिए लगभग 63 करोड़ रुपये स्वीकृत करवाए हैं.

यह भी बोले अनुराग ठाकुर
उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर के रेलवे ट्रैक का रूट बदलकर ढलियारा से संसारपुर टैरेस के प्रस्ताव पर उन्होंने कहा कि रेलवे ट्रैक का रूट बदलना कठिन होता है, लेकिन फिर भी वह संसद सत्र शुरू होते ही इस प्रस्ताव को रेलवे मंत्री पीयूष गोयल के समक्ष रखेंगे. प्रदेश सरकार में उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने संसारपुर टैरस में टैरस-हरिद्वार बस सेवा को हरि झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. यह बस संसारपुर टैरस से वाया चिंतपूर्णी-हरिद्वार जाएगी, जिससे क्षेत्र के वासियों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा.
Loading...

देहरा में लोगों की समस्याएं सुनते हुए अनुराग ठाकुर.
देहरा में लोगों की समस्याएं सुनते हुए अनुराग ठाकुर.


केंद्र की उपलब्धियां गिनाईं
अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम के दौरान मोदी सरकार की पिछले तीन महीने की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए जनसमस्याओं को भी सुना. अनुराग ठाकुर ने महाराष्ट्र में गवर्नर ने शिवसेना को पर्याप्त समय दिया. उन्होंने कहा कि जो भी कार्यवाही हुई, वह नियमानुसार की होगी. अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब हम सरकार नहीं बना सके तो बीजेपी ने यह स्पष्ट कहा कि जिनके साथ हमने मिलकर चुनाव लड़ा था, वह हमारा सहयोग देने के लिए तैयार नहीं हैं. अगर शिवसेना सरकार बना सकती है या कोई और, तो हमारी शुभकामनाएं. उन्होंने कहा कि अगर कोई अपना समर्थन इक्कठा न कर पाए तो उसका ठीकरा बीजेपी पर न फोड़ा जाए.

(रिपोर्ट-ब्रजेश्वर साकी)

ये भी पढ़ें: हिमाचल में बनी 13 दवाओं समेत देशभर में 35 दवाइयों के सैंपल फेल

हिमाचल के कुल्लू में खाई में गिरा वाहन, दो युवकों की मौत

हिमाचल में येलो अलर्ट: 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी के आसार

बुजुर्ग से क्रूरता: ‘ पीड़ित को जान से मारने के लिए रचा गया था सारा षड़यंत्र’

क्या है हिमाचल के चौपाल में कथित ‘भूत’ के VIRAL VIDEO का सच?

धर्मपुर में रंगड़ों के हमले से बहू की मौत, सास गंभीर, अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 10:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...