हिमाचल: 60 हजार की स्कूटी के लिए 18.22 लाख रुपये में खरीदा ये VVIP नंबर
Dharamsala News in Hindi

हिमाचल: 60 हजार की स्कूटी के लिए 18.22 लाख रुपये में खरीदा ये VVIP नंबर
करनाल जिले की एक निजी कंपनी राहुल पैम प्राइवेट लिमिटेड ने एक नई स्कूटी शाहपुर में कंपनी के नाम रजिस्टर्ड करवाई है. (सांकेतिक तस्वीर)

हिमाचल की दिग्गज सियासी फैमली (Political Family) को ये नंबर गिफ्ट किया जा सकता है. हमीरपुर से ताल्लुक रखने वाली इस फैमली का लक्की नंबर 9 है.

  • Share this:
धर्मशाला. शाहपुर उपमंडल नागरिक कार्यालय के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. मामला हिमाचल के कांगड़ा (Kangra) जिले का है. शाहपुर कार्यालय ने एक रजिस्ट्रेशन नम्बर की ऑक्शन के एवज में 18 लाख 22 हज़ार 500 रुपए कमाए हैं. यह नम्बर करनाल की एक कम्पनी ने ऑनलाइन बोली (Online Auction) के माध्यम से प्राप्त किया है. बड़ी बात यह है कि यह नम्बर करोड़ों रुपये की गाड़ी के लिए नहीं, बल्कि 60 से 80 हज़ार रुपये में खरीदी गई स्कूटी (Scooty) के लिए लिया गया है. करनाल जिले की एक निजी कंपनी राहुल पैम प्राइवेट लिमिटेड ने एक नई स्कूटी शाहपुर में कंपनी के नाम रजिस्टर्ड करवाई है.

इस नंबर के लिए लगाई बोली
कंपनी सरकार से एचपी 90-0009 नंबर लेना चाह रही थी. इस वीआईपी नंबर को लेने के लिए कंपनी ने सरकार की ओर से घोषित ऑनलाइन बोली में हिस्सा लिया. बोली 20 जून को शुरू हुई थी और 26 जून शुक्रवार शाम को खत्म हुई. एक हफ्ता चली ऑनलाइन बोली में कंपनी ने स्कूटी के वीआईपी नंबर के लिए सबसे ज्यादा 18 लाख 22 हजार 500 रुपये की बोली लगाई और मंगलवार को तय समय के मुताबिक धन चुकता कर यह वीआईपी नम्बर अपने नाम कर लिया है.

कुछ और लोगों ने भी लगाई थी बोली



बताया जा रहा है कि इसके लिए कुछ और लोगों ने भी 10 से 15 लाख रुपये तक की बोली लगाई थी. सरकार ने वीवीआईपी नंबर के लिए पिछले हफ्ते ही खुली बोली लगाने की अधिसूचना जारी की थी. यहां बता दें कि सरकार ने वीवीआईपी नम्बर लेने के लिए ऑनलाइन बोली शुरू की थी. कोई भी व्यक्ति 0001 को छोड़ कर अन्य नम्बर रुपए देकर खरीद सकता था. यह बोली 75 हज़ार से शुरू हुई थी.



गिफ्ट की जा सकती है स्कूटी
बताया जा रहा है कि करनाल की एक फर्म ने 18 लाख 22 हज़ार 7 सौ रुपये की बोली लगाई थी. अब पैसे जमा करवा दिये हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हिमाचल की दिग्गज सियासी फैमली को यह नंबर गिफ्ट किया जा सकता है. हमीरपुर से ताल्लुक रखने वाली इस फैमली का लक्की नंबर 9 है. वहीं, 5 अतिरिक्त नंबरों की बोली से करीब 24 लाख रुपये की कमाई हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading