लाइव टीवी

देहरा: बगलामुखी मंदिर के पास वन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, हटाए 20 अवैध खोखे
Dharamsala News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 31, 2019, 7:50 AM IST
देहरा: बगलामुखी मंदिर के पास वन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, हटाए 20 अवैध खोखे
देहरा में बगलामुखी मंदिर पास से अवैध बने हुए खोखे को हटाते पुलिसकर्मी

देहरा(dehra) में वन विभाग (Forest department) की बड़ी कार्रवाई की. वन विभाग विभाग की टीम ने पुलिस (dehra police) के साथ कार्रवाई करते हुए मां बगलामुखी दरबार के पास वन विभाग की भूमि पर अवैध रूप से लगे 20 खोखे को हटाया.

  • Share this:
देहरा (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश के देहरा(dehra) में वन विभाग (Forest department) की बड़ी कार्रवाई की. वन विभाग विभाग की टीम ने पुलिस (dehra police) के साथ कार्रवाई करते हुए मां बगलामुखी दरबार के पास वन विभाग की भूमि पर अवैध रूप से लगे खोखे को हटाया. विभाग ने यहां प्रसाद बेचने के लिए लगाए गए 20 खोखे हटा दिए, जबकि अन्य पांच खोखे के मालिकों को पांच दिन में स्वयं हटाने के आदेश दिए हैं. वन विभाग की इस कार्रवाई से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं मौके पर निर्दलीय विधायक होशियार सिंह भी पहुंचे. उन्होंने वन विभाग से 30 दिन का समय मांगा है, ताकि गरीब बेरोजगार को कोई नुकसान न हो.

जल्दी ही गरीब लोगों की  समस्याओं का निकाला जाएगा हल-विधायक होशियार सिंह

विधायक होशियार सिंह ने कहा खोखे हटाने को लेकर उन्होंने वन विभाग से बात की है की गरीब लोगों को कुछ समय की मोहलत दी जाए, ताकि यह अपना इंतजाम कर सकें. होशियार सिंह ने बताया कि पहले यह जमीन डीसी लैंड थी और बंदोबस्त के बाद बगलामुखी ट्रस्ट के नाम हो गई. उन्होंने कहा कि हमने विभाग से समय मांगा है, ताकि हम इस दुरुस्ती को जल्दी से जल्दी पूरी कर सकें, विभाग ने 5 दिन का समय दिया है हम 5 दिन के अंदर दुरुस्ती के लिए जिस भी विभाग में जाना पड़ेगा हम जाएंगे और जल्दी ही गरीब लोगों की इस समस्या का हल निकाला जाएगा.

मंंदिर के आसपास के जंगल में इको टूरिज्म पार्क बनाने का भेजा गया है प्रपोजल 

वन विभाग के सहायक आरण्यपाल मदन लाल शर्मा ने कहा कि मां बगलामुखी मंदिर के पास लोगों ने अवैध खोखे लगा रखे हैं. विभाग की यह एक नॉर्मल रूटीन है कि जहां पर भी इस तरह का कोई अवैध कब्जा होता है तो विभाग उसी समय उसे हटा देता है. अभी विभाग ने वन विभाग की इस भूमि पर मंदिर के आसपास के जंगल में इको टूरिज्म पार्क बनाने का प्रपोजल भेजा हुआ है, लेकिन वह सारी जगह यहां पर लोगों ने खोखे लगाकर कवर कर ली है उन्होंने कहा कि इनको जल्दी यहां से नहीं रोका गया तो इको टूरिज्म पार्क बनाने के लिए जगह नहीं रह जाएगी, इसलिए विभाग द्वारा यह कार्रवाई की गयी है. उन्होंने बताया आधे खोखे हटा दिए गए हैं और बाकी के रह गए खोखे जो की काफी पहले से लगे हैं उनके खोखा मालिकों के आग्रह करने पर हमने 5 दिन का समय दिया है, ताकि वह अपना सामान समेट लें.

(देहरा से ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-पाकिस्तानी WhatsApp ग्रुप में हिमाचल और पड़ोसी राज्यों के 300 नंबर जोड़े, पुलिस हुई अलर्टयह भी पढ़ें- कंपनी ने जमा करवाए 2.30 करोड़ रुपये, मनाली-रोहतांग के लिए बनेगा 7.5 किमी रोप-वे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 7:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर