लाइव टीवी

हिमाचल में वन माफिया हावी: फारेस्ट गॉर्ड और ग्रामीणों पर दागीं गोलियां, 3 घायल
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 5, 2020, 11:58 AM IST
हिमाचल में वन माफिया हावी: फारेस्ट गॉर्ड और ग्रामीणों पर दागीं गोलियां, 3 घायल
कांगड़ा में वन माफिया द्वारा काटे गए पेड़.

Forest Mafia in Himachal: डीएसपी देहरा रणधीर सिंह ने कहा कि मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई जारी है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में वन माफिया (Forest Mafia) के हौंसले बुलंद हैं. ताजा मामले में माफिया ने वन कर्मी सहित ग्रामीणों पर फायरिंग कर दी, जिसमें तीन लोग घायल हैं. मामला हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा (Kangra) जिले का है.
जानकारी के अनुसार, पुलिस थाना देहरा के तहत संसारपुर टैरेस के जंडौर मे वन माफिया ने दो स्थानीय लोगों और वन विभाग के कर्मचारियों पर फायरिंग करते हुए जानलेवा हमला कर दिया. हमले में वन विभाग के एक कर्मचारी के साथ पूर्व प्रधान सुरेश ठाकुर और कुलवंत सिंह घायल हो गए.

लाइसेंसी हथियार लेकर फरार
लकड़ी तस्कर मौके से एक व्यक्ति का लाइसेंसी हथियार लेकर फरार हो गए. वहीं, आरोपियों के हथियार मौके पर रह गए. उधर, घायलों को उपचार के लिए मुकेरियां अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. संसारपुर टैरेस थाना प्रभारी संजीव कुमार और हेड कांस्टेबल अजय ने मुकेरियां जाकर घायलों के ब्यान लिए हैं और अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, डीएसपी देहरा रणधीर सिंह ने कहा कि मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई जारी है.

कांगड़ा में मौके से काटे गए पेड़.
कांगड़ा में मौके से काटे गए पेड़.


ग्रामीणों को लगी भनक
पुलिस के अनुसार, जंडौर में कुलवंत सिंह की मलकीयती भूमि में तस्कर खैर के पेड़ काट रहे थे, जिसकी भनक ग्रामीणों को लगी. ग्रामीणों ने विभाग के कर्मचारियों को लेकर आरोपियों की घेराबंदी करनी चाही, लेकिन तस्करों को इसका पता चल गया. इस दौरान दो लोगों और एक कर्मचारी पर तस्करों ने हमला कर दिया. इस दौरान आरोपी वनकर्मी कुलवंत सिंह की लाइसेंसी बंदूक लेकर फरार हो गए और उनके हथियार मौके पर ही छूट गए थे.पंजाब की तरफ भागे तस्कर
घटना में वनरक्षक सुशील कुमार को चोट आई. वनरक्षक विनोद कुमार, राजेश कुमार, ब्लाक अधिकारी पूर्ण राम और कृष्ण कुमार ने दूसरी तरफ से घेराबंदी की थी. बताया जा रहा है कि दो तस्कर पंजाब की तरफ भागने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें: फर्जी तरीके से हासिल की नौकरी, हिमाचल पुलिस के 8 जवान गिरफ्तार

Corona Virus: चीन और दूसरे प्रभावित देशों से घर लौटे 145 हिमाचली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 11:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर