लाइव टीवी

KCC बैंक में 18.5 करोड़ के लोन घोटाले में पूर्व निदेशक-होटल मालिक के घर विजिलेंस की रेड
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 27, 2019, 10:41 AM IST
KCC बैंक में 18.5 करोड़ के लोन घोटाले में पूर्व निदेशक-होटल मालिक के घर विजिलेंस की रेड
कांगड़ा कॉपरेटिव बैंक में लोन घोटाले का मामला.

KCC BanK loan Scam: ऋण की इस राशि से महिला ने पालमपुर के मुख्य बाजार के साथ घुग्गर में एक होटल का निर्माण करवाया था. केसीसी बैंक से ऋण लेने के बाद इसकी अदायगी महिला द्वारा नहीं की गई थी,

  • Share this:
धर्मशाला. केंद्रीय कांगड़ा कॉपरेटिव बैंक (KCC) धर्मशाला (Dharamshala) से 18.5 करोड़ रुपए का ऋण (Loan) लेने और इसका भुगतान न करने पर मामले में संलिप्त 2 आरोपियों के घर और होटल में विजिलेंस टीम ने दबिश दी. विजिलेंस (Vigilance) धर्मशाला की टीम ने मामले से जुड़े दस्तावेजों को जब्त किया है. टीम ने आरोपियों के घर व होटल के सारे दस्तावेज समेत पूरी संपत्ति का रिकार्ड जब्त कर मामले में आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है.

जानकारी के अनुसार, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित से कुछ वर्ष पहले जिला कांगड़ा के पालमपुर से सबंध रखने वाली एक महिला ने ऋण के लिए आवेदन किया था. आरोप है कि देहरा से सबंध रखने वाले बैंक के तत्कालीन निदेशक ने फर्जी तरीके से महिला को 18.5 करोड़ रुपए का ऋण मंजूर करवाया था.

लोन लेकर बनवाया होटल
ऋण की इस राशि से महिला ने पालमपुर के मुख्य बाजार के साथ घुग्गर में एक होटल का निर्माण करवाया था. केसीसी बैंक से ऋण लेने के बाद इसकी अदायगी महिला द्वारा नहीं की गई थी, जिससे ऋण की यह राशि एनपीए में चली गई थी. बैंक में लोन आवंटन को लेकर पहले से ही न्यायालय में केस चल रहा है. न्यायालय ने इस केस को लेकर सर्च वारंट जारी किए थे.

दो एफआईआर धर्मशाला और ऊना में दर्ज
यह रिकार्ड वर्ष 2012 से 2017 के बीच निदेशक मंडल की बैठकों और लोन कमेटी की प्रोसिडिंग्स का था. इस अवधि के दौरान जिला की एक कंपनी और पालमपुर के होटल को करोड़ों रुपए का लोन दिया गया था, जो कि बाद में एनपीए हो गया था. पूर्व में विपक्ष में रहते हुए भाजपा की चार्जशीट के आरोपों पर विजिलेंस ब्यूरो ने इस संबंध में दो एफआईआर धर्मशाला और ऊना थाना में दर्ज की हैं.

ये भी पढ़ें: कुल्लू में लकड़ियों से लदा ट्रक खाई में गिरा, ड्राइवर-कंडक्टर की मौतKCC बैंक लोन घोटाले में पूर्व निदेशक-होटल मालिक के घर विजिलेंस की रेड

पांवटा: दवा कंपनी में काम करते समय सीढ़ियों से गिरकर कर्मचारी की मौत

हिमाचल में 6000 करोड़ के घोटाले का आरोपी दुबई में गिरफ्तार, प्रत्यर्पण जल्द

हिमाचल में BJP सरकार के 2 साल के जश्न पर कांग्रेस के आरोपों का ‘16 श्रृंगार‘

डॉक्टर और किशोरी ने की आत्महत्या, लिखा-‘मुझे नहीं बचा सकते, प्लीज फॉरगिव मी’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 9:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर