लाइव टीवी

हिमाचल की 4 बेटियां इंडिया-ए महिला क्रिकेट टीम में शामिल, जाएंगी ऑस्ट्रेलिया

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 4, 2019, 12:49 PM IST
हिमाचल की 4 बेटियां इंडिया-ए महिला क्रिकेट टीम में शामिल, जाएंगी ऑस्ट्रेलिया
इंडिया ए में शामिल की गई हैं हिमाचल की चार क्रिकेटर्स. (फोटो-एचपीसीए)

Himachal Women Cricketers: शिमला के सुन्नी की रहने वाली सुषमा वर्मा और हरलीन दयोल भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए खेल चुकी हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. हिमाचल की चार बेटियों को महिला इंडिया-ए क्रिकेट टीम (India-A Women Cricket Team) में जगह मिली है. अगले साल फरवरी में महिला इंडिया-ए क्रिकेट टीम के प्रस्तावित ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए कमेटी ने हिमाचल की चार खिलाडिय़ों का चयन किया है.

इंडिया-ए टीम में चयनित चार खिलाडिय़ों में कांगड़ा (Kangra) की हरलीन दयोल, शिमला (Shimla) की सुषमा वर्मा, तनुजा कनवर और मंडी (Mandi) की रेणुका सिंह शामिल हैं. सुषमा वर्मा को बतौर विकेट कीपर शामिल किया गया है.

भारतीय टीम में खेल चुकी हैं सुषमा
शिमला के सुन्नी की रहने वाली सुषमा वर्मा और हरलीन दयोल भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए खेल चुकी हैं. सुषमा वर्मा ने महिला विश्वकप में भी हिस्सा लिया था और पाकिस्तान के खिलाफ अहम पारी खेली थी.

धर्मशाला किक्रेट स्टेडियम.
धर्मशाला किक्रेट स्टेडियम. (फोटो-एचपीसीए)


ये है शेड्यूल
भारतीय महिला इंडिया-ए क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलेगी. पहला टी-20 मैच ओवल स्टेडियम में 2 फरवरी, मेलबर्न में सात फरवरी को दूसरा मुकाबला और तीसरा मैच भी मेलबर्न में आठ फरवरी को होगा. इसके अलावा, एकदिवसीय मैचों की सीरीज 21 फरवरी से शुरू होगी.यह है टीम इंडिया-ए
वेदा कृष्णामूर्ति (कप्तान), अनुजा पाटिल (उप-कप्तान), प्रिया पुनिया, शैफाली वर्मा, तनुश्री सरकार, सुषमा वर्मा, (विकेट कीपर), नुजत परवीन (विकेट कीपर), मानसी जोशी, हरलीन दयोल, देविका वैद्य, डी हेमलता, अरुंधति रेड्डी, रेणुका ङ्क्षसह, मनाली दक्षिनी और तनुजा कंवर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: 'मुझे बनाओ तिहाड़ का जल्लाद, दूंगा निर्भया के दोषियों को फांसी'

हिमाचल के बिलासपुर में डिग्री क़ॉलेज की तीसरी मंजिल से कूदी छात्रा, IGMC रेफर

पहले जहर निगला, फिर खुद को आग लगाकर किया सुसाइड, बचाते हुए बेटा घायल

हिमाचल की 4 बेटियां इंडिया-ए महिला क्रिकेट टीम में शामिल, जाएंगी ऑस्ट्रेलिया

पुलिस स्थापना दिवस पर खुली कई IPS अफसरों की पोल, ड्रिल और सैल्यूट में दिखी चूक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 10:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर