INDvsSA: धर्मशाला में मूसलाधार बारिश, अब इंद्रुनाग पर नजरें!

धर्मशाला में बारिश के चलते पिच को कवर कर दिया गया है.

धर्मशाला में बारिश के चलते पिच को कवर कर दिया गया है.

India-South Africa Dharamshala One-day: उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि बारिश के चलते कम ओवर्स का मैच भी देखने को मिल सकता है.

  • Share this:
धर्मशाला/शिमला. हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोशिएशन के धर्मशाला स्टेडियम (Dharamshala) में भारत (Team India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच बारिश का खलल पड़ने की पूरी संभावनाएं बन गई हैं. मैच से एक पहले धर्मशाला में झमाझम बारिश शुरू हुई है. मैदान को कवर कर दिया गया है. हालांकि, इंद्रुनाग (Indrunag Deity) देवता पर अब सबकी नजरें टिकी हैं.



ऑरेंज अलर्ट जारी- मौसम विभाग

मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने 12 मार्च के लिए धर्मशाला समेत प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. धर्मशाला में गुरुवार सुबह 5:30 बजे से बारिश शुरू होने की संभावना है, जो कि दिन चढ़ने के साथ-साथ और तेज हो जाएगी. उन्होंने अनुमान जताया है कि बारिश का सिलसिला रात 11 बजे तक रहेगा. बारिश के साथ-साथ तूफान और ओलावृष्टि के भी आसार हैं. इससे पहले, 15 सितंबर 2019 को भारत और साउथ अफ्रीका टी-20 मैच भारी बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था.



धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम.
धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम.

इंद्रू नाग पर नजर



भारत-दक्षिण अफ्रीका वन-डे मुकाबले को लेकर बीते रविवार को एचपीसीए (HPCA) ने धर्मशाला के पीठासीन देवता इंद्रु नाग के खनियारा स्थित प्राचीन मंदिर में हवन-यज्ञ भी करवाया था. इस दौरान हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इंद्रु नाग मंदिर में मैच के दौरान बारिश ना होने की कामना की. इंद्र देवता के गुरू चेलों भानी राम और सुरेश कुमार ने गुर खेल (खेलपात्र) डालकर एचपीसीए के पदाधिकारियों को क्षेत्र के प्राचीन अघंजर महादेव, त्रेला देवता व खटासनी मंदिर में हवन यज्ञ के आदेश दिए थे. इस दौरान गुरों ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि 12 मार्च को मौसम साफ़ रहेगा और मैच का सफल आयोजन होगा. ऐसे में लोगों की नजरें इंद्रूनाग देवता पर टिकीं हैं. उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि बारिश के चलते कम ओवर्स का मैच भी देखने को मिल सकता है.



ये भी पढ़ें: हिमाचल में बदला मौसम, 3 दिन तक भारी बारिश और बर्फबारी के आसार



फर्जी डिग्री का मामला: मानव भारती यूनिवर्सिटी का एक और कर्मचारी गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज