इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों में अंपायरिंग करते दिखेंगे हिमाचल के अमित राणा!

अमित राणा नगर परिषद देहरा से पार्षद भी रह चुके हैं. अमित राणा ने बताया कि क्रिकेट उनका पैशन है और एक एडवोकेट के रूप में काम करना उनका प्रोफेशन है. अमित राणा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनका पैशन अब प्रोफेशन बनने जा रहा है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 1, 2019, 5:27 PM IST
इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों में अंपायरिंग करते दिखेंगे हिमाचल के अमित राणा!
अनुराग ठाकुर के साथ अमित राणा. (फाइल फोटो)
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 1, 2019, 5:27 PM IST
हिमाचल के अमित राणा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में अंपायरिंग करते नजर आएंगे. कांगड़ा के देहरा के एडवोकेट वकील अमित राणा ने क्रिकेट की दुनिया में अपने शौक को बढ़ावा देते हुए क्रिकेट के ऑफिसियल अंपायर (नेशनल) के रूप में अपनी पहचान बनाने में फाइनल टेस्ट क्वालिफाई कर लिया है. उन्हें बीसीसीआई के राष्ट्रीय डोमेस्टिक अम्पायर नियुक्त किया गया है. अमित हिमाचल से अब तक दूसरे बीसीसीआई के नेशनल अम्पायर होंगे. अब बीसीसीआई के आदेश पर अमित को राष्ट्रीय स्तर पर अंपायरिंग का मौका मिल सकता है.

कौन हैं अमित राणा
अमित राणा देहरा में एडवोकेट भी है और बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी है. अमित राणा ने इसका श्रेय केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री एवं हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर को दिया. अमित राणा ने कहा कि अनुराग ठाकुर के कहने पर ही वह क्रिकेट की दुनिया में आए हैं. हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोशिएशन (एचपीसीए) ने भी अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर अमित राणा को बधाई देते हुए पोस्ट डाली है. अमित राणा क्षेत्र के जाने-माने वरिष्ठ एडवोकेट राजिंदर राणा के इकलौते पुत्र है. अमित राणा की मां चंचला राणा सामाजिक कार्यकर्ता है.

सियासत से भी नाता

इससे पहले, अमित राणा नगर परिषद देहरा से पार्षद भी रह चुके हैं. अमित राणा ने बताया कि क्रिकेट उनका पैशन है और एक एडवोकेट के रूप में काम करना उनका प्रोफेशन है. अमित राणा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनका पैशन अब प्रोफेशन बनने जा रहा है.

(देहरा से ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)

 
First published: August 1, 2019, 4:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...