HPBOSE 12th Results: फॉरेस्ट गॉर्ड की बेटी तनीषा थर्ड टॉपर, मिसाइलमैन हैं आइडल
Dharamsala News in Hindi

HPBOSE 12th Results: फॉरेस्ट गॉर्ड की बेटी तनीषा थर्ड टॉपर, मिसाइलमैन हैं आइडल
कांगड़ा जिले की तनीषा ने साइंस में तीसरा स्थान हासिल किया है.

साइंस स्ट्रीम में कुल्लू के प्रकाश कुमार ने 99.4 प्रतिशत के साथ टॉप किया है. वह ओवरआल टॉपर भी हैं. कॉमर्स स्ट्रीम में मेघा गुप्ता ने 97.6 प्रतिशत के साथ टॉप किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 19, 2020, 12:11 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में साइंस स्ट्रीम में फॉरेस्ट गॉर्ड (Forest Guard) की बेटी तनीषा ने पूरे प्रदेशभर में तीसरा स्थान हासिल किया है. मनीषा कांगड़ा (Kangra) जिले के परागपुर से हैं.

तनीषा गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रागपुर में नॉन मेडिकल की छात्रा थी. उसने 500 में से 495 अंक लेकर प्रदेश भर में तीसरा स्थान हासिल किया है और पूरे हिमाचल में अपने माता-पिता और अपने शिक्षकों संग अपने स्कूल का नाम रोशन किया है.

आठ घंटे की पढ़ाई
आठ घंटों की दिन रात पढ़ाई और भारत के पूर्व में राष्ट्रपति रहे एपीजे अब्दुल कलाम को आइडल मान कर प्रदेश भर में तीसरा स्थान हासिल करने वाली तनीषा का सपना इंजीनियर बनाना है. तनिशा के पिता अनिल शर्मा काजा में वन विभाग में फॉरेस्ट गॉर्ड हैं, जबकि माता सीमा शर्मा गृहणी है. तनिशा का भाई इंडियन नेवी में है. तनिशा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों के सही मार्गदर्शन और अपने माता पिता को दिया है.
यह है नतीजा


हिमाचल बोर्ड का 12वीं क्लास का रिजल्ट इस बार 76.07 फीसदी रहा है. आर्ट स्ट्रीम में शिमला की श्रुति कश्यप ने टॉप किया है. उन्होंने 98.2 प्रतिशत अंक झटके. साइंस स्ट्रीम में कुल्लू के प्रकाश कुमार ने 99.4 प्रतिशत के साथ टॉप किया है. वह ओवरआल टॉपर भी हैं. कॉमर्स स्ट्रीम में मेघा गुप्ता ने 97.6 प्रतिशत के साथ टॉप किया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading