VIDEO: परीक्षा में करवाई नकल, विरोध पर टीचर से हाथापाई, सुपरिंटेंडेंट और शिक्षक पर आरोप
Dharamsala News in Hindi

VIDEO: परीक्षा में करवाई नकल, विरोध पर टीचर से हाथापाई, सुपरिंटेंडेंट और शिक्षक पर आरोप
कांगड़ा में स्कूल में नकल करने के आरोप.

बोर्ड की तरफ से डिप्टी डायरेक्टर को पत्र लिखकर स्कूल के स्टाफ बदलने के निर्देश दे दिए गए हैं.

  • Share this:
देहरा. (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश के कांगडा (Kangra) जिले में राजकीय देहा के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खुण्डिया में परीक्षा के दौरान बच्चों को नकल (Cheating) करवाने का मामला सामने आया है. स्कूल में नकल का जब स्कूल के ही एक अध्यापक (Teacher) ने पुरजोर विरोध किया तो मामले में सलिप्त लोगों ने उसके साथ लड़ाई-झगड़ा और हाथापाई (Beating) कर डाली.

हालांकि, उक्त अध्यापक ने यहां नकल रोकने को लेकर अपनी आवाज बुंलन्द करते हुए इसका पुरजोर विरोध किया, साथ ही इस पूरे मामले की एक वीडियो (Video) बनाकर सोशल मीडिया में भी वायरल कर दी. मामले को लेकर उक्त अध्यापक ने इसकी शिकायत नजदीकी थाना खुंडिया (Khundia Police Station) में भी दर्ज करवाई है.

शिकायत में यह कहा
शिकायतकर्ता अविनाश सपुत्र प्रीतम चंद वार्ड नम्बर 6,साई कालोनी, शिव विहार, श्याम नगर धर्मशाला, जिला काँगड़ा ने कहा कि वह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खुण्डिया में अध्यापक कार्यरत है. अविनाश का कहना है कि आजकल स्कूल में परीक्षाओं का दौर है, उसके चलते स्कूल के ही अभिषेक, जो कि स्कूल में सुपररिटेंडेंट कार्यरत हैं, और रवि कुमार, द्वारा जो कि इस स्कूल में अध्यापक कार्यरत हैं, परीक्षा के दौरान बच्चों को नकल करवाई जा रही थी. अविनाश का कहना है कि जब पूरा मामला उसके सामने पेश आया तो उसने इसका विरोध किया.
इसी बीच उपरोक्त दोनो व्यक्तियों ने उसके साथ लड़ाई-झगड़ा व मारपीट करी, जिसके चलते उसे मामूली सी चोटें भी आई हैं. बहरहाल, पुलिस ने अविनाश के बयान पर दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध आई पी सी की धारा 341, 323 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है, साथ ही पुलिस मामले की जांच कर रही है.



वायरल वीडियो में ये आई बातें सामने
वायरल वीडियो में शिकायतकर्ता अविनाश साफ कह रहा है कि फोन की रिकॉर्डिंग ऐसे ही चलती रहेगी, साथ ही पूरा मामला कोर्ट के ध्यान में भी लाया जाएगा. 2 मिनट से ज्यादा बनी इस वीडियो में चीटिंग करवाने वालों को भगाने की बात भी शिकायतकर्ता द्वारा की जा रही है, लेकिन इसमें एक व्यक्ति उसे मारने के लिए आगे आ रहा है. इस वीडियो में पेन ड्राइव लेने व्यक्ति आया है, साथ ही शिकायतकर्ता यहां स्कूल में क्या कर रहा है इस तरह की बहसबाजी इस वीडियो में हो रही है.

यह बोले डीएसपी ज्वालामुखी
मामले को लेकर डीएसपी ज्वालामुखी तिलक राज शांडिल ने कहा कि स्कूल में परीक्षा के दौरान नकल करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवायी शुरू कर दी है. इसमें आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

नियमानुसार कार्रवाई करेंगे: सूद
मामले को लेकर बोर्ड के सचिव अक्षय सूद ने कहा कि यदि उक्त स्कूल का नकल का मामला थाने में दर्ज हुआ है तो यहां नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगा. इसके अलावा, बोर्ड की तरफ से डिप्टी डायरेक्टर को पत्र लिखकर स्कूल के स्टाफ बदलने के निर्देश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: मार्च महीने में शिमला सिटी में हुई बर्फबारी, कल्पा का तापमान -1 डिग्री पहुंचा

हिमाचल में 3 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव, बायोमैट्रिक हाजिरी पर रोक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading